-कमिश्नर की पहल के बाद पीएमएमएसवाई के नोडल प्रभारी को केस्को का जवाब, बजट मिलने पर नया सबस्टेशन बनाएंगे

KANPUR: प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत 200 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे 240 बेड के सुपरस्पेशिएलिटी ब्लॉक को बिजली कनेक्शन देने पर केस्को ने हाथ खड़े कर दिए हैं। कमिश्नर डॉ। राजशेखर के निर्देश के बाद जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सुपरस्पेशिएलिटी विंग के नोडल प्रभारी डॉ। मनीष सिंह केस्को के अफसरों से मिलने गए थे, लेकिन केस्को के अफसरों से जवाब मिला की वह सीधे सुपरस्पेशिएलिटी विंग को कनेक्शन नहीं देंगे। इसके लिए सबस्टेशन तैयार करना पड़ेगा।

बजट मिलने पर सबस्टेशन

सुपरस्पेशिएलिटी विंग के लिए 12 करोड़ की लागत से एक सबस्टेशन के निर्माण का प्रस्ताव कालेज की ओर से शासन को भेजा गया था। कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने इस बाबत शासन में बात भी की। जिसके बाद इसे सैद्धांतिक सहमति भी मिल चुकी है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई बजट जारी नहीं हुआ है। हालांकि शासन ने केस्को को ही कार्यदायी संस्था नामित कर दिया है, लेकिन बजट मिलने के बाद ही सबस्टेशन का निर्माण हो सकेगा।

'' सुपरस्पेशिएलिटी विंग में अब नए उपकरण आने लगे हैं। निर्माण एजेंसी को उपकरण लगा कर उनका ट्रॉयल भी कराना है, लेकिन बिजली कनेक्शन नहीं मिलने से यह काम नहीं हो सकेगा.''

डॉ.मनीष सिंह, नोडल प्रभारी सुपर स्पेशिएलिटी विंग