- यूपी के जो महत्वपूर्ण स्थानों के नक्शे मिले, उस पर सिक्योरिटी एजेंसी अलर्ट

- तीन कानपुर के लोग और संदिग्धों के परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए गए

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : ट्यूजडे को कानपुर से लखनऊ ले जाए गए तीन लोगों का आमना-सामना इंट्रोगेशन रूम में शकील, जैद और मुस्तकीम से कराया गया। मछरिया चौराहे पर दुकान लगाने वाले का जब सामना कराया गया तो शकील ने पसीना छोड़ दिया। दोनों में दुआ सलाम हुई। शकील ने बताया कि उसकी दुकान में वह बैठता था, लेकिन कोई संबंध नहीं हैं। वहीं मोबाइल रिचार्ज कराने वाले से जब आमना सामना हुआ तो शकील ने कहाकि उसने मोबाइल विक्रेता से सिम खरीदा था और रिचार्ज कराता रहता था। तीसरे व्यक्ति के बारे में बताया कि कानपुर आने के दौरान उससे ब्याज पर रुपये लिए थे। जिसमें कुछ रुपये देना अभी बाकी भी है।

पांचो का हो सकता पॉलीग्राफी टेस्ट

एटीएस सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए पांचों संदिग्ध, जांच के दायरे में आए तीन कानपुर के लोग और संदिग्धों के परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए गए। मैनुअल के साथ रिकार्डिेग भी की गई। नियमानुसार सभी का डीएनए भी कराया गया। साथ ही टेक्निकल और केमिकल टेस्ट भी किए गए। एटीएस सूत्रों की माने तो पकड़े गए संदिग्ध लगातार बयान बदल रहे हैं। रिमांड खत्म होते ही कोर्ट में एप्लीकेशन दी जाएगी। जिसके बाद पांचों संदिग्धों की कंसेंट लेने के बाद उनका लाई डिटेक्शन टेस्ट कराया जाएगा। अधिकारियों की माने अगर संदिग्ध किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में होंगे तो अपनी कंसेंट नहीं देंगे। फिर भी कोर्ट से रिक्वेस्ट कर इनका टेस्ट कराया जाएगा। एटीएस सूत्रों की माने तो इसका क्वेश्चनायर तैयार कर लिया गया है।

कम समय में पूरा करना है टारगेट

दरअसल जो चीजें सामने आई हैं। वे स्वतंत्रता दिवस को लेकर हैं। साथ ही यूपी के जो महत्वपूर्ण नक्शे मिले हैं। उसे लेकर सिक्योरिटी एजेंसी अलर्ट हैं। टारगेट पूरा करने के लिए कम समय है। हलमंडी के बाहर और यूपी की सीमा में लोकेशन मिलने से चिंता बढ़ जाती है। यही वजह है कि सेंट्रल सिक्योरिटी एजेंसियों ने लोकल एजेंसीज की मदद लेनी शुरू कर दी है।