- कानपुर की एनसीएफडी कंपनी ने खरीदी यह फैक्ट्री

- अभयरपुर और रेवाड़ी की कपड़ा फैक्ट्री के लिए रुचि दिखा रहे उद्यमी

- 11.5 करोड़ रुपए में नीलाम हो गई रासोपुर फैक्ट्री

- 11 करोड़ 70 लाख में नीलाम हुई थी नोएडा की फैक्ट्री

KANPUR: बैंकों के कर्ज में बुरी तरह डूबी श्री लक्ष्मी कॉटसिन मिल की एक और फैक्ट्री नीलाम हो गई। रासोपुर की इस फैक्ट्री में सैन्य प्रोडक्ट बनते थे। गद्दा बनाने वाली नोएडा स्थित फैक्ट्री पहले ही 11 करोड़ 70 लाख में नीलाम हो चुकी है। रासोपुर फतेहपुर इकाई की फैक्ट्री साढ़े 11 करोड़ रुपए में नीलाम हुई है। इसे कानपुर की सैन्य प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी एनसीएफडी ने खरीदा है।

दो फैक्ट्री और खरीदने की तैयारी

इसके बाद श्री लक्ष्मी कॉटसिन की अभयपुर फतेहपुर व रेवाड़ी की फैक्ट्री भी खरीदे जाने की तैयारी है। एनसीएफडी के फाउंडर मयंक श्रीवास्तव अभयपुर फतेहपुर व रेवाड़ी की फैक्ट्री लेने के लिए उसका मुआयना करेंगे।

550 करोड़ रुपए कीमत

श्री लक्ष्मी कोटसिन की प्रापर्टी की कीमत बैंकों ने 550 करोड़ रुपए आंकी है। इस प्रापर्टी को खरीदने के लिए कई बड़ी कंपनियां सामने आ रही हैं। नीलामी की प्रक्रिया से पहले इस कंपनी की प्रापर्टी खरीदने के लिए टेक्सटाइल के एरिया में अपना सिक्का जमाने वाली वेलस्पन व ट्राइजेंट जैसी बड़ी कंपनियां सामने आ चुकी हैं। इस प्रॉपर्टी का बेस प्राइज छह करोड़ 10 लाख था। बड़ी बात यह है कि इस कंपनी की नीलामी 75 राउंड तक चली थी।

कानपुर यूनिट की होनी है नीलामी

वहीं शहर के डिफेंस प्रोडक्ट बनाने वाली एनसीएफडी कंपनी ने बैंक की नीलामी में रासोपुर फैक्ट्री खरीद ली है। अब कानपुर, अभयपुर फतेहपुर, मालवा फतेहपुर, रिवाड़ी फतेहपुर व रूड़की इन पांच यूनिटों की नीलामी होनी है। इस महीने के अंत तक इनकी नीलामी करने के लिए ऑनलाइन प्रॉसेस किया जा सकता है।