-एक दिन की डीएम बनीं 12वीं टॉपर मधु यादव ने फरियादियों की शिकायत पर लिया त्वरित एक्शन

- सीओ से बात कर मौके पर समाधान करने के साथ मांगी रिपोर्ट, जनता का जागरूक भी किया

KANPUR: मिशन शक्ति के तहत यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉपर रहीं शिवाजी इंटर कॉलेज की स्टूडेंट मधु यादव को जब एक दिन का डीएम बनाया गया, तो इस जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए वह जोश में नजर आई। निर्धारित समय पर मधु कलक्ट्रेट पहुंचत गई। यहां डीएम आलोक तिवारी ने उन्हें अपनी सीट पर बैठाते हुए कार्यभार सौंपा। खुद भी बगल की सीट पर बैठे। नारायणपुरी नौबस्ता निवासी मधु यादव ने कार्यभार संभालते ही सबस पहले फरियादियों की शिकायतें सुनीं और उन पर त्वरित एक्शन भी लिया। इसी बीच एक फरियादी ने जमीन पर कब्जे की लिखित शिकायत की इसे गंभीर मसला मानते हुए मधु ने तुरंत संबंधित सीओ को फोन लगाया और उन्हें मौके पर पहुंचकर जाचं कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिया।

पिता करते हैं प्राइवेट जॉब

मधु यादव के पिता बाबू लाल प्राइवेट जॉब करते हैं। फरियादियों की शिकायतों को सुनने के दौरान एक दिन की डीएम बनीं मधु यादव पूरे तेवर में दिखाई दीं। यहां उन्होंने फरियादियों का आश्वासन दिया कि उनकी हर बात को सुना जाएगा। इसके बाद वह केडीए के अटल बिहारी ऑडिटोरियम में आयोजित नेशनल वोटर्स डे के कार्यक्त्रम में पहुंचीं। यहां मधु यादव ने प्रशासनिक अफसरों के साथ प्रदर्शनी को देखा। बेहतर कार्य करने वाले आरओ, एआरओ, बीएलओ आदि को प्रेरित करने के साथ सम्मानित किया।

कहा वोटर जरूर बनें

केडीए ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में मधु ने कहा कि अपना नाम वोटर लिस्ट में जरूर इनरोल कराएं। मतदाता तो वह शक्ति है, जो देश का संचालन कर सकती है। मधु ने कहा आप जनता है, आप जो कैंडिडेट चुनते हैं वह आपकी इच्छा पर निर्भर होता है। आप किसी पर आरोप नहीं लगा सकते कि कैंडिडेट गलत चुना गया। जागरूक होकर वोट करिए। वहीं डीएम आलोक तिवारी ने कहा कि सभी बीएलओ ने फ्रंटलाइन वर्कर की तरह बेहतर काम किया। सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए शपथ भी दिलाई।

मिला पहला वोटर कार्ड

प्रोग्राम में स्टूडेंट अक्षत गुप्ता व तरुण मिश्रा, छात्रा ²ष्टि गुप्ता व साक्षी शुक्ला को पहली बार वोटर बनने पर एक दिन की डीएम मधु यादव ने वोटर कार्ड सौंपा।