--11 अगस्त को होगा ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन, 6 अगस्त से मिलेंगे एडिमट कार्ड

-----------

KANPUR: स्टेट एंट्रेंस एग्जाम( एसईई 2020) के जरिए एमटेक, एमफार्मा, एमडेस्क व एमआर्क में एडमिशन के लिए 11 अगस्त को ऑनलाइन एग्जाम कराया जाएगा। एकेटीयू पहला संस्थान है जो एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन कराने जा रहा है। एसईई-2020 के कोऑर्डिनेटर प्रो। विनीत कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए एग्जाम ऑनलाइन आयोजित कराए जाने का निर्णय लिया गया है। ऑनलाइन एग्जाम में उन्हीं स्टूडेंट्स को शामिल किया जाएगा, जिनके पास वेब कैमरा होगा। कैमरे की नजर में ही स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। एकेटीयू के प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि 6 अगस्त से स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड यूपीएसईई की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

-----------

13 सब्जेक्ट के लिए

13 सब्जेक्ट में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एग्जाम होगा। इसमें आर्किटेक्ट, बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस व इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजाइन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्पयूनिकेशन, इंजीनियरिंग साइंस, लाइफ साइंस, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, फार्मेसी व टेक्सटाइल इंजीनियरिंग शामिल हैं।

बाक्स

5 अगस्त तक बढ़ाई डेट

वहीं बीटेक, बी फार्मा में एडमिशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। एकेटीयू ने स्टेट एंट्रेंस एग्जाम में आवेदन की डेट बढ़ाकर 5 अगस्त कर दी है। एसईई में आवेदन की डेट 31 मई को समाप्त हो गई थी। स्टूडेंट्स की मांग को देखते हुए एकेटीयू ने दोबारा आवेदन की डेट बढ़ाई है। एसईई के कोऑर्डिनेटर प्रो। विनीत कंसल ने बताया कि यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए ही एसईई का पोर्टल खोला गया है। स्टूडेंट्स सिर्फ बीटेक, बीफार्मा, बीआर्क, एमबीएए एमसीए कोसरें में एडमिशन के लिए आवेदन कर पाएंगे। स्टूडेंट्स 29 जुलाई दोपहर एक बजे के बाद एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे।