-कोविड कंट्रोल रूम से डेली 10 हजार लोगों को की जा रही कॉल, कुछ फोन काट रहे तो कुछ उठा ही नहीं रहे

-होम आइसोलेट कोविड पेशेंट को 24 घंटे अंदर मिलेगी मेडिसिन, न मिलने पर नोडल अधिकारी पर कार्रवाई

KANPUR: कोविड में लोगों की हेल्प के लिए स्मार्ट सिटी के तहत इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में कोविड कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां से रोजाना करीब 10 हजार लोगों को कॉल की जा रही है लेकिन 50 परसेंट लोग ही कॉल का रिस्पॉन्स दे रहे हैं। इससे होम आइसोलेट पेशेंट्स तक जरूरी जानकारी नहीं पहुंच पा रही है। वहीं कंट्रोल रूम को भी उनकी सही कंडीशन का पता नहीं लग पा रहा है। फ्राइडे को कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने निरीक्षण कर यहां हालात के बारे में जानकारी, जिसमें ये फैक्ट निकल कर सामने आए। कमिश्नर ने खुद भी कॉल कर लोगों से फीडबैक लिया। कमिश्नर ने 3 दिन में 75 परसेंट और 6 दिन में 90 परसेंट तक कॉल रिस्पॉन्सबढ़ाने के लिए कहा।

24 घंटे में मिलेगी किट

पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ ही कोविड पेशेंट के घर पर होम आइसोलेशन किट पहुंचाई जानी है। लेकिन इसमें अब भी लापरवाही बरती जा रही है। इस पर कमिश्नर ने नोडल अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा कि होम आइसोलेशन किट का वैरिफिकेशन लगातार हो, इस कार्य में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

------------

टेलीकंसल्टिंग सर्विस शुरू

लोगों को अब घर बैठे डॉक्टर्स की मदद मिल जाएगी। कोविड कंट्रोल रूम में टेली मेडिकल कंसल्टिंग सर्विस भी शुरू की गई है। फ्राइडे को पहले दिन इसमें करीब 300 लोगों ने कॉल कर डॉक्टर्स से अपनी हेल्थ के बारे में पूछताछ की। यहां 4 एक्सपर्ट डॉक्टर्स की तैनाती की गई है।