- कर्नलगंज में छेड़छाड़ को लेकर हुए विवाद के बाद पीडि़तों को मिल रही समझौते के लिए धमकी

- डरे, सहमे कई परिवारों ने बनाया पलायन का मन, मकान के बाहर लिखवाया 'ये घर बिकाऊ है'

- पुलिस महकमे में हड़कंप, डीसीपी करेंगे मामले की जांच, कमिश्नर ने गैंगस्टर लगाने का दिया आश्वासन

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : कर्नलगंज कहीं प्रदेश का दूसरा कैराना तो नहीं बन रहा है। क्योंकि एरिया में रहने वाले कई परिवार दहशत के साये में जीने को मजबूर है। इलाके के कुछ अपराधी तत्व महिलाओं और बेटियों पर बुरी नजर रखते हैं और आए दिन छेड़खानी करते हैं। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इन हालात के चलते रेलवे पटरी साइड रहने वाले कई परिवार खुद को डरा सहमा महसूस कर रहे हैं। इनमें से कई पलायन का मन बना चुके हैं और घर के बाहर 'ये मकान बिकाऊ है' लिख दिया है। पीडि़तों के मुताबिक, शिकायत के बाद भी पुलिस ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की जिससे उनमें सुरक्षा का भरोसा बढ़ता। ऐसे में पलायन सिवा कोई रास्ता नहीं बचा है। एक विधायक पर आरोपियों को छुड़ाने का आरोप भी लगा हैं। पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी को जांच के आदेश दिए हैं।

कार्रवाई न होने से बढ़े हौसले

कर्नलगंज के रहने वाले संदीप चौरसिया बताते हैं कि काफी समय से वह इस समस्या से परेशान हैं। पुलिस में शिकायत भी की लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ। जिसके चलते असमाजिक तत्वों के हौसले बढे़ हुए हैं। संदीप ने बताया कि पड़ोसी यादव जी के परिवार का भी यही हाल है। पिछले एक साल में किराये में रहने वाले पड़ोसी यहां से खाली करके दूसरी जगह चले गए। अब यही हालत उनके सामने हैं और कोई रास्ता अब नही बचा है। संदीप ने आरोप लगाया है कि गणेश महोत्सव में रहमान, साहिल समेत तीन को पकड़ा गया था। आरोपियों को विधायक ने थाने से छुड़ा दिया था। तभी से उनके हौसले बढ़े हैं।

एलआईयू को लगाया

पलायन की खबरें मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एडीसीपी त्रिपुरारी पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार से बात की। इस मामले में इलाके की दो दबंग महिलाओं का नाम भी आ रहा है। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने स्थानीय खुफिया इकाई के साथ साथ एक अन्य एजेंसी को भी इस गंभीर मुद्दे में जांच के लिए लगाया है।

मिलेगी पूरी सुरक्षा

कर्नलगंज में पलायन के मामले में पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा है कि धमकी मिलने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। शहर के सभी नागरिक जहां चाहे वहां रहने के लिए स्वतंत्र है। इस पूरे मामले को डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है।