- फ्राइडे रात पकड़े गए आतंकी मिनहाज और मुसीरुद्दीन व उनके साथियों को लेकर कानपुर पहुंची एटीएस

- प्रदेश के अन्य शहरों में घटनाओं को अंजाम देने के बाद आतंकियों ने कानपुर में ही छिपने की योजना बनाई थी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : एक्यूआईएस के पकड़े गए आतंकी मिनहाज और मुसीरुद्दीन समेत उनके साथियों को लेकर एटीएस टीम फ्राइडे की देर रात कानपुर आई। इस दौरान कुछ इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया। इस मामले में एजेंसी को कुछ और अहम जानकारियां मिली है। सर्च ऑपरेशन के दौरान छह घरों को निगरानी में लिया गया है। बताया जा रहा है कि आतंकी वारदातों को अंजाम देने के बाद आतंकियों ने इन्हीं घरों में छिपने की योजना बनाई थी।

असलहों की सप्लाई का नेटवर्क समझा

एटीएस टीम बीते एक सप्ताह से आतंकी मिनहाज और मुसीरुद्दीन से पूछताछ में लगी थी। उसके तीन साथियों लईक, मुस्तकीम और शकील से भी बराबर पूछताछ की जा रही थी। फ्राइडे देर रात असलहों की सप्लाई का नेटवर्क समझने के लिए एटीएस टीम पांचों को शहर लेकर पहुंची। यहां पर आफाक नाम के संदिग्ध की तलाश थी। कुछ इलाकों में छापेमारी भी की गई। आफाक के जानने वाले लोगों से भी पूछताछ हुई मगर कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान एजेंसी को छह घरों का भी पता लगा जिनके बारे में आतंकियों को तब बताया गया था जब वह असलहा को देखने के लिए कानपुर आए थे।

घरों में हुई थी बैठक, छिपने की थी योजना

आतंकियों ने इन्हीं घरों में बैठक करने के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में घटनाओं को अंजाम देने के बाद यहीं पर छिपने की योजना बनाई थी। छापेमारी के दौरान एजेंसी ने चमनगंज, नई सड़क और जाजमऊ में इन घरों को चिन्हित किया। इनमें रहने वालों को पूछताछ के लिए बुलाया नहीं गया। मगर इनके घरों के बाहर निगरानी जरूर बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक यहां रहने वाले लोगों को मूवमेंट ट्रैक किया जा रहा है। सम्भवत: इनके मूवमेंट से संदिग्ध आफाक के बारे में कुछ सूचना मिल सकती है।

----------------------------------------------------------