- पुलिस कमिश्नर से लेकर अन्य आफिसर्स बैठेंगे पुलिस हेडक्वार्टर में

- नवीन मार्केट क्रिस्टल पार्किंग और लाल इमली में हेडक्वार्टर को लेकर हो रहा मंथन

<- पुलिस कमिश्नर से लेकर अन्य आफिसर्स बैठेंगे पुलिस हेडक्वार्टर में

- नवीन मार्केट क्रिस्टल पार्किंग और लाल इमली में हेडक्वार्टर को लेकर हो रहा मंथन

kanpur@inext.co.in

KANPURkanpur@inext.co.in

KANPUR: पुलिस कमिश्नरेट लागू होने के बाद से आफिसर्स के लिए ऑफिस और आवास तय करना बड़ी चुनौती बन गया है। फिलहाल अलग-अलग आफिस बनाए जाने की जगह शहर में पुलिस कमिश्नरेट हेडक्वार्टर बनाने पर मंथन हो रहा है। इसमें नवीन मार्केट क्रिस्टल पार्किंग और लाल इमली को लेकर जद्दोजहद जारी है। सूत्रों के मुताबिक क्रिस्टल पार्किंग का नाम सबसे ऊपर है। पुलिस कमिश्नर से लेकर कमिश्नरेट के अन्य प्रमुख अफसर यहीं बैठेंगे। अभी शुरुआती बातचीत चल रही है। दो चार दिन में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। तीसरे नंबर पर यूपीसीडा का आफिस है। पुलिस अफसर इंस्पेक्शन कर चुके हैं।

बॉक्स

पुलिस कमिश्नर और डीसीपी के

दफ्तर भी नहीं है स्थाई

पुलिस कमिश्नर का स्थाई दफ्तर अभी तक तय नहीं हो सका है। वह कैंप कार्यालय के अस्थाई दफ्तर में बैठ रहे हैं। वहीं डीसीपी को एडीसीपी का ऑफिस दिया गया है। एडीसीपी और एसीपी के ऑफिस कहां होंगे ये अभी तय नहीं है। पुलिस कमिश्नर और प्रशासन के अफसर दफ्तर और आवास बनाने पर अलग-अलग स्थानों पर विचार कर रहे हैं। क्रिस्टल पार्किंग केडीए के अधीन है। लिहाजा पुलिस और प्रशासन के अफसर केडीए वीसी से संपर्क कर इस संबंध में बातचीत कर रहे हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इसको कमिश्नरेट मुख्यालय के तौर पर बनाया जाएगा।

सिग्नेचर सिटी में आवास

कमिश्नरेट में पुलिस अफसरों की संख्या बढ़ गई है। अभी और पुलिस बल की तैनाती होनी है। उनके आवास के लिए पुलिस विभाग अब केडीए पर निर्भर हो गया है। नवाबगंज स्थित सिग्नेचर सिटी में बने ख्00 फ्लैट की मांग की है। हालांकि इसको लेकर पहले से ही मांग चल रही थी। केडीए ने करीब तीन महीने पहले मंजूरी भी दे दी थी। उम्मीद है कि अन्य कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये आवास पुलिस को मिल जाएंगे। अगर ऐसा होता है आवास की दिक्कत दूर हो जाएगी।