- थर्सडे को सड़कों पर मुस्तैद दिखी, हर चौराहे पर बेरीकेडिंग कर लोगों से हुई पूछताछ

- लाउडहेलर और पीए सिस्टम से लोगों को घरों में ही रहने की अपील की

KANPUR: इलेक्शन ड्यूटी से लौटी पुलिस ने थर्सडे को सड़कों पर उतरकरच्अच्छे से से लॉकडाउन फॉलो कराया। शहर के लगभग सभी मुख्य चौराहों पर बेरीकेडिंग लगाकर आने-जाने वालों की चेकिंग की गई। घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। वजह वाजिब होने पर तो छोड़ दिया गया लेकिन यूं ही निकलने वालों पर सख्ती की गई। वहीं कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लागों से बाहर न निकलने की अपील की गई।

प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के चालान

दोपहर ढाई बजे के करीब आई नेक्स्ट की टीम रेल बाजार थाना रोड पर पहुंची। यहां बेरीके¨डग कर इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव टीम के साथ चे¨कग करते दिखाई दिए। हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन न करने वाले और ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के चालान किए जा रहे थे। वहीं दोपहर एक बजे करीब कर्नलगंज चौराहा पर एसीपी त्रिपुरारी पांडेय टीम के साथ मुस्तैद दिखे। इंस्पेक्टर कर्नलगंज प्रभुकांत भी चे¨कग के साथ लोगों को कोरोना गाइइलाइंस समझा रहे थे।

काकादेव में नहीं दिखा असर

दोपहर तीन बजे शहर का सबसे व्यस्त रहने वाला चौराहा घंटाघर भी सन्नाटे में डूबा दिखाई दिया। किदवई नगर जाने वाले रास्ते पर पुलिस की टीम लोगों को रोककर पूछताछ कर रही थी। टाटमिल चौराहे पर ट्रैफिक कर्मी और होमगार्ड के साथ पीआरडी के जवान लगाकर लोगों को रोककर पूछताछ की गई। अफीम कोठी और जरीब चौकी पर पुलिस कर्मी नहीं दिखाई दिए। परमपुरवा चौकी के पास भी सन्नाटा दिखाई दिया। बारादेवी चौराहे पर पुलिस कर्मी पेड़ की छांव में विश्राम करते दिखे। गो¨वद नगर और फजलगंज में चौराहे पर पुलिस कर्मी तो नहीं दिखे, हां लोगों की भीड़ चौराहे पर जरूर दिखी। काकादेव में पुलिस टीम लोगों को रोक रही थी लेकिन बहुत ज्यादा लॉकडाउन का असर नहीं दिखाई दिया। मेघदूत तिराहा, फूलबाग और मालरोड सन्नाटे में दिखाई दिया।

जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। उनकी मॉनीट¨रग की जाएगी। ड्यूटी से गायब होने वाले कर्मियों को दंडित किया जाएगा।

असीम अरुण, सीपी कानपुर