- फजलगंज पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी अरेस्ट, एक की तलाश जारी

- पत्‍‌नी पर शक के चलते कराया था तंत्रमंत्र, असर नहीं होने पर हुआ था विवाद

KANPUR@inext.co.in

KANPUR: दर्शनपुरवा में रहने वाले होजरी कारोबारी की हत्या के मामले का फजलगंज पुलिस ने सैटरडे को खुलासा किया। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया जो होजरी कारोबारी के ही दोस्त बताए जा रहे हैं। जबकि एक युवक अभी भी फरार है। पुलिस ने खुलासा करते हुए कत्ल की जो वजह बताई उसमें तंत्रमंत्र का विवाद सामने आया। अपनी पत्‍‌नी पर शक के चलते होजरी कारोबारी ने तंत्र मंत्र पर 70 हजार रुपए खर्च किए थे, लेकिन उसका कोई असर नहीं होता देख उसका तंत्र मंत्र करवाने वाले उसके ही दोस्तों से विवाद हो गया था।

मोबाइल से हुआ खुलासा

एडीसीपी साउथ डॉ। अनिल कुमार ने खुलासे के बाबत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि दर्शनपुरवा में रहने वाले नीरज दीक्षित नाम का होजरी कारोबारी 13 अगस्त को घर से निकलने के बाद से गायब था। अगले दिन उसके परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई। उसकी तलाश में पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस का सहारा लिया। जिसके बाद हमीरपुर में कुरारा गांव के पास जंगलों में उसका शव मिला। परिजनों ने कपड़ों से शव की पहचान की। मोबाइल पर किन लोगों से नीरज की बात हुई थी, पुलिस ने इसका सर्विलांस के जरिए पता लगाया तो महाराजपुर में रहने वाले शैलेंद्र कुशवाहा, धर्मेद्र कुमार का पता चला। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों को उठा कर पूछताछ शुरू की तो दोनों पूरा सच उगल दिया।

तंत्रमंत्र के लिए दिए थे 70 हजार

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि नीरज को अपनी पत्‍‌नी को लेकर शक था। इसके लिए वह महाराजपुर में एक तांत्रिक से मिला। यहीं पर उसकी दोस्ती शैलेंद्र, धर्मेद्र से हुई। उन्होंने बिधनू के बाद एक तांत्रिक से पत्‍‌नी पर तंत्र मंत्र कराने की बात कही और उसके लिए 70 हजार रुपए लिए। कुछ दिन बाद नीरज ने तंत्र मंत्र का कोई असर नहीं होने की बात कही तो उनका विवाद हो गया। जिसके बाद शैलेंद्र ने श्यामू नाम एक शख्स से मुलाकात कराई। उसने हमीरपुर में एक तांत्रिक के पास चलने के लिए कहा। इसी के लिए नीरज 13 अगस्त को घर से बाइक पर निकला था,लेकिन उसे क्या पता था कि वहां यह तीनों उसे किसी तांत्रिक के पास नहीं बल्कि मारने के लिए ले जा रहे हैं। दोस्तों ने हमीरपुर के कुरारा में गला घोंट कर हत्या करने के बाद उसका शव जंगल में फेंक दिया।

सबूत मिटाने की कोशिश

नीरज का शव मिलने के बाद पुलिस ने गुमशुदगी में हत्या की धारा भी जोड़ दी। फजलगंज थाने के एसएचओ अजय प्रताप सिंह ने जानकारी दी कि आरोपियों ने सबूत मिटाने की कोशिश की। यह एक ब्लांइड मर्डर था। जिसमें गुमशुदगी फजलगंज में दर्ज की गई। शव हमीरपुर में मिला और मृतक की जली हुई बाइक फतेहपुर में बरामद की गई। एक अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।