-सैटरडे को शहर के 42 सेंटर्स पर कराया ज्वाइंट पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम, 6053 ने स्टूडेंट ने छोड़ दी परीक्षा

KANPUR: सैटरडे को शहर के 41 सेंटर्स पर स्टूडेंट्स ने पॉलीटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम दिया। कुल 18,128 कैंडिडेट्स ने एग्जाम के लिए अप्लाई किया था लेकिन 6,053 ने एग्जाम छोड़ दिया। सुबह की शिफ्ट में तीन वर्षीय डिप्लोमा और शाम की शिफ्ट में दो साल के फार्मेसी कोर्स के परीक्षा हुई। सेंटर्स पर कोविड गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए एग्जाम आयोजित कराया गया। थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनेटाइजेशन के बाद स्टूडेंट्स को एंट्री दी गई।

दो शिफ्ट में हुआ एग्जाम

एग्जाम देकर निकले स्टूडेंट्स ने बताया कि फिजिक्स का पेपर काफी टफ था जबकि शाम की शिफ्ट में केमिस्ट्री के कुछ सवाल बेहद उलझाऊ थे। एंट्रेंस एग्जाम के लिए जिला कोऑर्डिनेटर बनाए गए राजकीय पॉलीटेक्निक के प्रिंसिपल मुकेश चंद्र आनंद ने बताया कि सुबह की परीक्षा में 15,190 में से 5058 कैंडिडेट अब्सेंट रहे। जबकि शाम की शिफ्ट में 2938 छात्रों में 995 शामिल नहीं हुए।

-----------------------------------------

200 मीटर दूर रोके वाहन

एग्जाम सेंटर्स से 200 मीटर दूरी पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। यहां से सिर्फ कैंडिडेट को ही एंट्री दी गई। सभी वाहनों और पेरेंट्स को बाहर ही रोक दिया गया था। एग्जाम देने के लिए कानपुर के अलावा आसपास के जिलों फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, हरदोई, हमीरपुर, फतेहपुर, एटा आदि से भी छात्र आए थे। ये छात्र फ्राईडे रात को ही घरों से चल दिए थे। सुबह से ही सेंटर्स के बाहर छात्रों की भीड़ लगने लगी थी।