- आईओसीएल शुरू करेगा एलपीजी कनेक्शन को लेकर पोर्टेबिलिटी स्कीम

- एजेंसी की सर्विस पसंद न आने पर दूसरी एजेंसी से ले सकेंगे गैस सिलेंडर

KANPUR: एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग से लेकर डिलीवरी को लेकर अगर आप अपने गैस एजेंसी संचालक से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। आईओसीएल (इंडेनन) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक ही शहर में गैस सिलेंडर की पोर्टेबिलिटी की सुविधा शुरू करने का फैसला किया है। 24 जुलाई से यह सुविधा कानपुर में भी मिलने लगेगी।

एप से बदले गैस एजेंसी

आईओसीएल के मोबाइल एप पर या फिर पोर्टल से सिलेंडर की बुकिंग कराने पर कंज्यूमर को अपना पिन कोड डालना होगा। जिससे उस क्षेत्र में पड़ने वाली इंडेन की गैस एजेंसी सामने आ जाएगी। इसके बाद उनमें से किसी एक एजेंसी को चुन कर लॉक करना होगा। जिसके बाद उसमें दी गई डेट के मुताबिक उस एजेंसी से सिलेंडर लिया जा सकेगा। कंज्यूमर चाहे तो वह हर बार एजेंसी बदल सकेगा, लेकिन उनके यह सुविधा उनके पिन कोड में उपलब्ध गैस एजेंसियों में ही मिलेगी। मालूम हो कि कानपुर में इंडेन की 50 गैस एजेंसियां हैं। भारत गैस या अन्य पेट्रोलियम कंपनी की गैस एजेंसी में यह सुविधा नहीं मिलेगी।

इन एजेंसियों में सिलेंडर पोर्टेबिलिटी-

अजय गैस, अमित गैस, बजरंगी इंडेन गैस, भारतीय गैस, चकेरी गैस, चंदेल गैस, जय¨हद गैस, जितेंन गैस, कानपुर गैस एंड एलाइड एजेंसी, कानपुर गैस, ममता गैस, मीरा इंडेन गैस, माडर्न गेस, मोहन इंडेन गैस, ओरियंट गैस, पाल गैस, प्रियंका इंडेन गैस, रवि इंटरप्राइजेज, सचान गैस, सांची गेस, सत्यसाई गैस, सेंगर इंडेन गैस, शांती गैस, श्री भागवत गैस, श्रीकृष्णा साई इंडेन, सोनकर गैस, सुमिता गैस, स्वतंत्र गैस, तपेश्वरी गैस, उपकार गैस और विनायक गैस सर्विस।