- 700 रुपए मांगने पर भड़के स्टूडेंट्स ने किया हंगामा

- जिले में लैब एग्जाम कराना टेढ़ी खीर, एग्जामनर्स ने अपने गलत नंबर भेजे

KANPUR: मंडे से कई स्कूलों में लैब एग्जाम हंगामे के बीच शुरू हुए। स्टूडेंट्स का आरोप है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के नाम पर लूट शुरू कर दी गई है। हमसे बेवजह पैसा वसूला जा रहा है। इस बात को लेकर रावतपुर गांव स्थित मुन्ना लाल वाजपेयी इंटर कॉलेज में हंगामा हो गया। स्टूडेंट्स का आरोप है, कि क्लर्क ने 700 रुपए मांगे। इस पर छात्र गुस्सा हो गए और हंगामा करने लगे।

आरोपों को बताया निराधार

हालांकि क्लर्क आरके वाजपेयी का कहना था कि कोरोना के चलते स्टूडेंट पूरे साल स्कूल नहीं आए और न ही फीस जमा की। जिस स्टूडेंट की फीस बाकी थी, उससे फीस जमा करने को कहा गया था और प्रैक्टिकल के नाम पर कोई वसूली नहीं की गई। उन्होंने आरोपों को भी निराधार बताया।

डीआईओएस ने कहा जांच कराएंगे

वहीं 12वीं क्लास के एक स्टूडेंट ने कहा, कि तीन अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए 700 रुपए के हिसाब से 2100 रुपए जमा करने के लिए कहा गया। इस मामले पर डीआईओएस सतीश तिवारी ने कहा कि वह जांच कराएंगे।

बीएनएसडी में 17 से होंगे प्रैक्टिकल

चुन्नीगंज स्थित बीएनएसडी इंटर कॉलेज में 17 फरवरी से प्रैक्टिकल शुरू होंगे। फिजिक्स के एचओडी एसके अग्रहरि ने बताया कि जिन एग्जामनर के मोबाइल नंबर गलत आ गए थे, उनके सही नंबर मिल गए। सभी से बात भी हो गई। अब 17 से 22 फरवरी तक प्रैक्टिकल कराए जाएंगे।