-कानपुराइट्स की डिमांड को देखते हुए सेंट्रल स्टेशन डायरेक्टर ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रपोजल

-नेक्स्ट वीक मिल सकता है ग्रीन सिग्नल, कानपुर के वीआईपी पैसेंजर्स को मिलेगी बड़ी राहत

-----

KANPUR: कोरोना काल में लखनऊ-नई दिल्ली शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद अब जल्द ही रिवर्स शताब्दी भी ट्रैक पर लौटने वाली है। कानपुराइट्स की डिमांड को देखते हुए रिवर्स शताब्दी का संचालन शुरू करने के लिए कानपुर सेंट्रल स्टेशन डायरेक्टर ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। जिस पर अगले हफ्ते बोर्ड ग्रीन सिगनल दे सकता है। जिसके बाद ट्रेन अपने रूट पर फिर से दौड़ने लगेगी।

बढ़ रहा है पैसेंजस लोड

कानपुर सेंट्रल स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि कानपुर से चलने वाली प्रमुख ट्रेनों का संचालन लगभग शुरू हो चुका है। पैसेंजर्स लोड भी लगातार बढ़ रहा है। रिवर्स शताब्दी को चलाने के लिए पैसेंजर्स की ओर से लगातार डिमांड आ रही है। इसे देखते हुए रिवर्स शताब्दी का प्रपोजल सीपीटीएम को भेज दिया गया है।

पांचवी ट्रेन होगी

रेलवे आफिसर्स के मुताबिक कोरोना काल में पैसेंजर्स की जरूरत को देखते हुए अभी तक कानपुर से विभिन्न रूटों में चलने वाली चार ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा चुका है। रिवर्स शताब्दी पांचवी ट्रेन होगी। अभी तक श्रमशक्ति, कालिंद्री, चौरी-चौरा, कानपुर-बांद्रा एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी मिल चुकी है। रेलवे ऑफिसर्स दावा कर रहे हैं कि अगले एक-दो सप्ताह में रिवर्स शताब्दी का भी संचालन शुरू हो जाएगा।

--------

इन्हें मिल चुकी हरी झंडी

श्रमशक्ति एक्सप्रेस

कालिंदी एक्सप्रेस

चौरी-चौरी एक्सप्रेस

कानपुर-बांद्रा एक्सप्रेस

----------

इन ट्रेनों का इंतजार

कानपुर-अमृतसर वीकली एक्सप्रेस

कानपुर-हैदराबाद वीकली एक्सप्रेस

कानपुर-जम्मूतवी सप्ताह में दो दिन

कानपुर-दिल्ली वीकली एक्सप्रेस