- ग्रीनपार्क में धरना देने के बाद डीएम ऑफिस में दिया ज्ञापन, बर्खास्त करने की मांग

kanpur : अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में खेल और खिलाडि़यों की दुर्दशा का हवाला देकर थर्सडे को खिलाडि़यों व खेल संघों के पदाधिकारियों ने स्टेडियम में धरना देने के बाद डीएम को ज्ञापन दिया। उपनिदेशक खेल को बर्खास्त करने और उनके खिलाफ जांच करने की मांग को लेकर लगभग 300 से ज्यादा खिलाड़ी पैदल मार्च करते हुए डीएम कायार्लय पहुंचे। दूसरी तरफ डिप्टी डायरेक्टर स्पोर्टस ने सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया।

भविष्य को बचाने की गुहार

थर्सडे को कानपुर ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित की अगुवाई में विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और खिलाडि़यों ने ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचकर वीआइपी पवेलियन के गेट पर प्रदर्शन किया। खिलाडि़यों ने उप निदेशक खेल को बर्खास्त कर खिलाडि़यों पर हो रहे शोषण से मुक्ति तथा उनके द्वारा खिलाडि़यों संग प्रयोग हो रही गलत भाषाशैली के बैनर लेकर आक्रोश जताया। इसके बाद खिलाड़ी व खेल संघ के पदाधिकारी नारेबाजी करते हुए डीएम ऑफिस गए। जहां पर एसीएम तृतीय को डीएम के नाम ज्ञ्‍ापन सौंपा।

दु‌र्व्यवहार का लगाया आरोप

ओ¨लपिक संघ के प्रमुख ने कहा कि स्टेडियम खुलने के बाद लगातार खिलाडि़यों से दु‌र्व्यवहार किया जा रहा है। खिलाड़ी और उनके अभिभावक जब भी स्टेडियम में आते हैं गलत भाषाशैली से उन्हें अपमानित किया जा रहा है। स्टेडियम में खेल के विकास और खिलाडि़यों के लिए कोई भी योजना लागू नहीं की ज रही है। उन्होंने कहा कि अपनी आवाज लखनऊ स्थित खेल निदेशालय के साथ विधानसभा तक उठाएंगे। विरोध करने वालों में भारतीय वालीबाल फेडरेशन के कोषाध्यक्ष सुनील तिवारी, संजीव दीक्षित, कौशलेंद्र सिंह, राघवेंद्र सिंह, अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टर मनीष मिश्रा, सौरभ गौर, विपिन सोनकर, सुनीता यादव, साधना मिश्रा सहित कई खेल संघों के पदाधिकारी व खिलाड़ी रहे।

'' कभी भी किसी प्रकार से खेल व खिलाडि़यों का अपमान नहीं किया है। उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है। वे हमेशा खेल हित में कार्य करती रहीं हैं। शासकीय नियमों का पालन करते हुए सभी चीजें की जा रही हैं.''

मुद्रिका पाठक, डिप्टी डॉयरेक्टर स्पोर्ट्स