- पुणे में मासूम बच्ची का रेप व मर्डर कर फरार है आरोपी, दो साल से तलाश रही क्राइम ब्रांच

- क्राइम ब्रांच की टीम आने की जानकारी मिलने पर अपने गांव से फरार हो गया आरोपी

>

KANPUR : पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में मासूम की रेप के बाद हत्या के आरोपी की तलाश में पुणे की क्राइम ब्रांच टीम ने घाटमपुर क्षेत्र में रेड की। टीम आने की जानकारी पर शातिर फरार हो गया। हालांकि टीम का कहना है कि कानपुर पुलिस ने अगर उनकी मदद की होती तो आरोपी उनकी गिरफ्त में होता। दो साल पहले पिंपरी चिंचवाड़ में हुई इस सनसीखेज वारदात के बाद से क्राइम ब्रांच की टीम लगातार आरोपी की तलाश में छापे मार रही है। इस बार भी पुलिस को आरोपी की पत्नी के मोबाइल की लोकेशन मिली थी। जिसके बाद रेड मारी गई थी।

गणपति विसर्जन के दौरान

क्राइम ब्रांच इंचार्ज के मुताबिक गणपति विसर्जन के दौरान मूल रूप से साढ़ थाना क्षेत्र के पानी पुरवा विरसिंहपुर निवासी राजकुमार उर्फ प्यारेलाल चंद्र प्रकाश कुरील 15 साल की उम्र से पिंपरी चिंचवाड़ के रमाबाई नगर में रहता था। गणपति विसर्जन के दौरान जब सभी लोग कार्यक्रम में व्यस्त थे। इसी दौरान राजकुमार ने पड़ोस में रहने वाली 7 साल की बच्ची का अपहरण कर लिया। बच्ची से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी और डेडबॉडी रमाबाई नगर से तीन किलोमीटर दूर फेंक दी। पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने बच्ची के चेहरे पर एसिड डालकर जला दिया था।

इस तरह खुला पूरा मामला

बच्ची के न मिलने पर उसके परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई। पिंपरी चिंचवाड़ की पुलिस को तीसरे दिन बच्ची का शव मिला। मामला क्राइम ब्रांच के हाथ में गया तो इनवेस्टिगेशन शुरू की गई। सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपी की पहचान हो गई। तलाश में छापेमारी की गई तो हर बार पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो जाता। इस बार भी ऐसा ही हुआ। पुणे पुलिस ने बताया कि कानपुर पुलिस अगर उनका सहयोग कर देती तो वे राजकुमार को गिरफ्तार कर लेते। कानपुर आने वाली टीम में सब इंस्पेक्टर संजय निलपतरेवार, हेड कांस्टेबिल केरप्पा माने, कांस्टेबिल नामदेव राउत और नामदेव कापसे थे।

''महाराष्ट्र की क्राइम ब्रांच टीम ने आकर संपर्क किया था। उनकी मदद के लिए साढ़ पुलिस को निर्देश दे दिए गए थे.''

डॉ। प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी कानपुर