- बीएच-5 में फ‌र्स्ट ईयर स्टूडेंट से रैगिंग, एंटी रैगिंग कमेटी की जांच के बाद प्रिंसिपल ने एक सीनियर को किया सस्पेंड

KANPUR: कोरोना संक्रमण की सेकेंड वेव में बाद जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में देरी से नया सेशन शुरू हुआ। अभी कुछ दिन पहले ही फ‌र्स्ट ईयर स्टूडेंट्स जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के बीएच-5 हॉस्टल में आए थे कि उन पर रैगिंग का साया पड़ने लगा। इस दौरान एक छात्र रैगिंग का शिकार हो भी गया। तीन दिन पहले देर रात उसने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत की तो मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आया। जांच की तो पता चला कि सेकेंड ईयर के छात्र ने फ‌र्स्ट ईयर स्टूडेंट को फोन किया और फोन से ही गाली गलौज के साथ रैगिंग करने की कोशिश की। मंडे देर रात प्रिंसिपल डॉ। संजय काला ने इस मामले में एक्शन लेते हुए आरोपी सीनियर छात्र को सस्पेंड कर दिया।

रात को फोन पर की रैगिंग

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को बीएच-5 हॉस्टल में रखा जाता है। घटना 25 जुलाई की रात की है। फ‌र्स्ट ईयर के एक छात्र को बीएच-2 हॉस्टल में रहने वाले सेकेंड ईयर के एक यूजी स्टूडेंट की कॉल आई। आरोप है कि फोन पर सीनियर ने उससे रैगिंग की और अपशब्द भी कहे। इससे परेशान जूनियर छात्र ने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर कंप्लेन कर दी। अगले दिन मेडिकल कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी ने मामले में पीडि़त छात्र का बयान लिया। जिसमें उसने रैगिंग करने की बात स्वीकार की। जिसके बाद फोन करने वाले बीएच-2 हॉस्टल के सेकेंड ईयर छात्र के खिलाफ कार्रवाई की संतुति कमेटी ने की।

'' जांच के बाद आरोपी छात्र को सस्पेंड कर दिया है। उसके साथ जो दो और छात्र थे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा फ‌र्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को डरने की जरूरत नहीं है। उन्हें कोई प्रॉब्लम हो तो वह सीधा कमेटी से संपर्क करें।

डॉ। संजय काला, प्रिंसिपल, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज