KANPUR : इटावा के भरतना स्टेशन में गेटमैन सुरेश बुधवार को ट्रेन से रूरा जा रहे थे। रास्ते में अमियापुर क्रॉसिंग के पास ट्रेन के धीरे होने पर वो उससे उतरने की कोशिश करने लगे। इसी बीच उनका पैर फिसल गया और वो ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे को देख यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। आनन फानन में जीआरपी के सिपाही उनको हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया।

--------------

प्लेटफार्म पर अज्ञात बैग मिलने से हड़कंप

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 में सब-वे के पास थर्सडे की सुबह एक लाल रंग का अज्ञात बैग मिलने से हड़कंप मच गया। यात्रियों ने मामले की जानकारी जीआरपी को दी। आनन फानन में जीआरपी के सिपाही व दरोगा हैंड मेटल डिटेक्टर लेकर मौके पर पहुंचे। चेकिंग के दौरान जीआरपी को बैग में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

-------------

नशीली चाय पिलाकर यात्री को लूटा

उन्नाव का रहने वाला दीपक थर्सडे को सियालदाह एक्सपे्रस से सेंट्रल स्टेशन आया था। जहां से वह उन्नाव जाने के लिए प्लेटफार्म दो पर लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान उसके पास दो युवक आए। जिन्होंने अपनी बातों में उसे फंसा नशीली चाय पिला दी। बेहोश होते ही जेब से नकदी व मोबाइल चोरी कर ले गए। जीआरपी ने उसे केपीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया। होश आने पर दीपक ने पूरी वारदात बताई।

----------------

स्वर्ण जयंती से ब्रीफकेस चोरी

स्वर्ण जयंती एक्सपे्रस के बी-3 कोच में सफर कर रहे झारखंड स्थित बोकारो स्टील प्लांट के एक अधिकारी का ब्रीफकेस चोरी हो गया। अधिकारी को जब मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने घटना की जानकारी कोच के टीटीई को दी। स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई। पीडि़त चंद्रशेखर ने बताया कि ब्रीफकेस में उनके तीन टेबलेट, मोबाइल व दस हजार रुपये थे। उन्होंने घटना के पीछे कोच अटेंडेंट का हाथ होने का शक जाहिर किया है।

-------------

कोच में गंदगी देख भड़के यात्री

पूर्वोत्तर सम्पर्क क्रांति एक्सपे्रस के स्लीपर कोच एस-2 में गंदगी फैली होने व बाथरूम गंदा होने से भड़के यात्रियों ने सेंट्रल स्टेशन में जमकर हंगामा किया। सूचना पर रेलवे अधिकारी समेत आरपीएफ बल भी मौके पर पहुंचा। जिन्होंने यात्रियों को कोच में तत्काल सफाई करवाने का आश्वासन देकर शांत कराया।