- फ्राइडे शाम 8 बजे से मंडे सुबह 7 बजे तक 59 घंटे रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

- हर चौराहे पर तैनात रहेगी पुलिस, सख्ती से कराएगी लॉकडाउन का पालन

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 59 घंटे का पहला वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से शुरू हो गया है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए हर सड़क और चौराहे पर फोर्स उतार दी गई है। बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन को लेकर सभी थानेदारों के साथ ऑनलाइन मीटिंग में अधिकारियों ने निर्देश जारी कर दिए हैं। थानेदार अपने क्षेत्र में नजर रखेंगे कि कोई भी व्यक्ति बेमतलब सड़क पर न आए। अगर वह घर से निकलता है तो महत्वपूर्ण वजह होनी चाहिए। बहाने बनाकर बाहर निकलने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाए।

नहीं दिखने चाहिए झुंड

पुलिस कमिश्नर ने स्पष्ट किया है कि सड़कों और गलियों में बेवजह लोगों के झुंड भी नहीं दिखने चाहिए। इस तरह के झुंड कहीं पर दिखे तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि वह पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रयोग कर लोगों को घरों से बेवजह न निकलने के लिए संबोधित करते रहेंगे। दो दिन का लॉकडाउन कोरोना से जंग को जीतने के लिए किया जा रहा है।

--------

मेरी लोगों से अपील है कि वह इस लड़ाई में पुलिस का साथ दे। लोग अपना ख्याल खुद रखेंगे तो उससे दूसरों पर भी खतरा कम होगा। बेवजह न निकलें। पुलिस आपको बेवजह किसी कीमत पर परेशान नहीं करेगी।

असीम अरुण, पुलिस कमिश्नर