- शासन का आदेश, अधूरे पड़े रिसर्च प्रोजेक्ट्स जल्द पूरे किए जाएं, एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी का एकेडमिक कैलेंडर जारी

- दिसंबर के चौथे हफ्ते में मिड सेमेस्टर, फरवरी में होंगे एंड सेमेस्टर के एग्जाम, आज से हॉस्टल आने लगेंगे सैनेटाइजर

KANPUR (14 Oct): कोरोना काल होने के बावजूद सीएसए में रिसर्चर्स स्टूडेंट्स को बुलाया जाएगा। शासन से आदेश आया है कि चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी में अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द पूरे किए जाएं। इसलिए रिसर्च से जुड़े स्टूडेंट्स को बुलाया जा रहा है। साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई कि एकेडमिक कैलेंडर 2020 जारी कर दिया गया है।

2 नवंबर से शुरू हाेगी पढ़ाई

एकेडमिक कैलेंडर के लिए बीएससी फ‌र्स्ट ईयर की पढ़ाई चार नवंबर से शुरू होगी, जबकि सेकेंड, थर्ड और फोर्थ ईयर की पढ़ाई दो दिन पहले ही शुरू हो जाएगी। फ‌र्स्ट ईयर के लिए सेमेस्टर का एग्जाम दिसंबर के चौथे हफ्ते में होगा। वहीं एंड सेमेस्टर अगले वर्ष फरवरी के दूसरे हफ्ते में निर्धारित है। नए स्टूडेंट्स की पहली काउंसि¨लग 12 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जो 16 तक चलेगी। दूसरी काउंसि¨लग 28 से 31 अक्टूबर तक चलेगी। सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रशन 28 से 30 अक्टूबर, तीसरे वर्ष का 31 अक्टूबर से चार नवंबर को होगा। यह दोनों वर्ष का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होगा, जबकि फोर्थ ईयर के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन ऑफलाइन मोड पर 31 अक्टूबर से चार नवंबर तक चलेगा। सेकेंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स के मिड टर्म एग्जाम दिसंबर के तीसरे सप्ताह में होंगे।

आज से आएंगे रिसर्चर्स

यूनिवर्सिटी के हास्टल में 15 अक्टूबर से पीएचडी शोधार्थी आना शुरू हो जाएंगे। उनके लिए छात्रावास में व्यवस्था की गई है। कमरों को सही करा लिया गया है। घास कटवा दी गई है, जबकि परिसर में जगह-जगह खराब पड़ी लाइटें सही कराई गई हैं।

'' शासन के आदेश पर स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी में बुलवाया जाएगा। कई शोधार्थी प्रोजेक्ट से जुडे़ हुए हैं, इसलिए उन्हें बुलवाना जरूरी था।

डॉ। डीआर सिंह, कुलपति