- इमरजेंसी में चंद मिनटों के लिए बनाया जाएगा एंबुलेंस कॉरीडोर

- सड़क मार्ग पर तैनात रहेंगे पीएसी और सीपीएमएफ के जवान

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार को शहर में होंगी। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इन तैयारियों में एम्बुलेंस कॉरीडोर को भी पूरी प्रमुखता दी गई है। पुलिस ऑफिसर्स ने निर्णय लिया है कि इमरजेंसी हालात में फ्लीट को चंद मिनटों में रोक कर एम्बुलेंस को निकालने का रास्ता पहले दिया जाएगा। दोनों वीवीआईपी का मूवमेंट अलग अलग होगा। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सीधे सीएसजेएमयू पहुंचेंगे। वहीं राज्यपाल सड़क मार्ग से पहले एचबीटीयू जाएंगी उसके बाद वहां से सीएसजेएमयू आएंगी। सीएसजेएमयू का कार्यक्त्रम खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे और राज्यपाल सड़क मार्ग से सर्किट हाउस जाएंगी। गुरुवार की सुबह राज्यपाल बैठक करने के बाद सड़क मार्ग से औरैया के लिए रवाना होंगी।

पांच मिनट के लिए ट्रैफिक

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वीवीआईपी के सड़क मूवमेंट में प्रयास यही होगा कि यातायात को केवल पांच से छह मिनट के लिए ही रोका जाए। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग पर एम्बुलेंस कॉरीडोर पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अगर ऐसी स्थिति बनती है कि एम्बुलेंस और वीवीआईपी मूवमेंट का समय आपस में टकराया तो फ्लीट को चंद मिनटों के लिए रोक कर एम्बुलेंस को निकाल दिया जाएगा।

सड़क मार्ग का रास्ता भी कवर

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक पांच कम्पनी आरएफ और पीएसी की ड्यूटी कुछ इस तरह से लगाई गई है कि कार्यक्त्रम स्थल के अलावा सड़क मार्ग का रास्ता भी कवर कर लिया गया है। इसके अलावा सभी थानों की फोर्स और अधिकारियों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। सर्किट हाउस के आसपास रूफ टॉप ड्यूटियां भी लगाई गई है