- रोडवेज विभाग ने ट्रैफिक पुलिस से मांगा सहयोग

-ट्रैफिक पुलिस झकरकटी बस अड्डे पर कभी भी कर सकती है चेकिंग

- नशे में मिला चालक तो होगी कड़ी कार्रवाई

kanpur@inext.co.in

KANPUR। झकरकटी बस अड्डे पर अब ड्राइवर्स को टल्ली होकर पहुंचना भारी पड़ेगा, क्योंकि ट्रैफिक पुलिस की स्पेशल टीम किसी भी वक्त डिपो में पहुंचकर चेकिंग कर सकती है। चेकिंग के दौरान अगर कोई ड्राइवर नशे की हालत में मिलता है तो उसके खिलाफ विभागीय के अलावा दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। ये कदम पिछले दिनों हुई घटना को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

ट्रैफिक टीम अचानक करेगी विजिट

रोडवेज बस अड्डे में औचक निरीक्षण करने वाली ट्रैफिक पुलिस की टीम ब्रेथ एनालाइजर के साथ पहुंचेगी। बसों में ड्यूटी पर तैनात ड्राइवर्स की चेकिंग करेगी। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक बस में सफर करने वाले पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिए ये फैसला लिया गया है। एआरएम राजेश सिंह ने बताया कि इस संदर्भ में ट्रैफिक विभाग से बात की जा चुकी है।

दो माह पूर्व हुई थी घटना

सोर्सेज के मुताबिक करीब दो माह पूर्व एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें बस के ड्राइवर के नशे में होने से इलाहाबाद में बस का एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद झकरकटी बस अड्डे पर विभाग ने ड्राइवर्स व कंडक्टर की चेकिंग बढ़ा दी है। बाहर से आने वाली गाडि़यों पर नजर रखी जा रही है। शुक्रवार को चेकिंग के दौरान झकरकटी बस अड्डे के परिसर में तंबाकू का प्रयोग करने वाले दो लोगों के खिलाफ चालान काटा गया।

अधिकारियों को तुरंत सूचना दें

एआरएम ने बताया कि ये सारी कवायद पैसेंजर्स की सुविधा के लिए की जा रही है, इसलिए पैसेंजर्स को भी जागरूक होना होगा। अगर पैसेंजर्स को महसूस होता है कि उनकी बस का ड्राइवर नशा किए है तो फौरन रोडवेज अधिकारियों को इसकी सूचना दें। उनकी बस के लिए दूसरा ड्राइवर उपलब्ध कराया जाएगा और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

'झकरकटी बस अड्डे पर ट्रैफिक विभाग की टीम कभी भी जांच कर सकती है। इस संदर्भ में ट्रैफिक विभाग से बात कर ली गई है। बस अड्डे पर कोई भी गलत काम होने नहीं दिया जाएगा.'

- राजेश सिंह, एआरएम