- 56.38 करोड़ आएगी लागत, माल रोड से जाजमऊ जाने वाले ट्रैफिक को मिलेगी जाम से राहत

-

KANPUR। जयपुरिया रेलवे क्रासिंग पर आरओबी बनाने को हरी झंडी शासन की तरफ से मिल गई है। यहां टू लेन ओवरब्रिज बनाया जाएगा। फ्राईडे को अपर मुख्य सचिव वित्त एस राधा चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरओबी बनाने की मंजूरी दे दी गई हैं। अब वित्तीय मदद के लिए इस प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के पास भेजा जाएगा।

100 के लगभग ट्रेनें रोज

मालरोड से जाजमऊ आने-जाने के लिए आमतौर पर लोग इसी रास्ते से होकर आते-जाते हैं। इस क्रॉसिंग से दिनभर में लगभग 80 ट्रेनें व मालगाडि़यां गुजरती हैं। इसकी वजह से यह क्रॉसिंग अक्सर बन्द रहती है। जिसकी वजह से लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। इस समस्या के हल के लिए ब्रिज कार्पोरेशन की ओर से डीपीआर तैयार कर पीडब्ल्यूडी मुख्यालय भेजी गई थी.प्रमुख अभियंता की अध्यक्षता वाली कमेटी ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी थी।

708 मीटर लंबा होगा

इसके बाद फाइल अपर मुख्य सचिव वित्त विभाग की अध्यक्षता वाली व्यय एवं वित्त कमेटी को भेजी गई थी। जहां फ्राईडे को आयोजित बैठक में सेतु निगम के अफसरों ने कमेटी के समक्ष प्रोजेक्ट का प्रस्तुतिकरण किया। जहां प्रोजक्ट को मंजूरी दे दी गई। ओरओबी 708 मीटर लंबा और टू लेन का होगा। इसकी लागत 56.38 करोड़ रुपये होगी। क्रॉसिंग पर ब्रिज बनाने के प्रपोजल को रेलवे पहले ही पास कर चुका है। पर ब्रिज कार्पोरेशन और पीडब्ल्यूडी के बीच अप्रोच रोड का मामला अटका हुआ था।