- श्यामनगर में डॉक्टर के घर में घुसकर मां की अंगूठी, चेन और कंगन लूटे थे

- 9 अप्रैल को वारदात को अन्जाम दिया था, पीडि़ता को जान से मारने की कोशिश भी की थी

KANPUR : चकेरी में एक बढ़ई मंगेतर को हीरे की अंगूठी पहनाने के लिए लुटेरा बन गया। उसने डॉक्टर के घर पर धावा बोलकर उनकी मां की अंगूठी समेत अन्य जेवर लूट लिया। इस दौरान उसने डॉक्टर की मां की हत्या की भी कोशिश की। यह खुलासा मंडे को एसएसपी ने लुटेरे को गिरफ्तार कर किया। पीडि़ता ने लुटेरे को पहचान लिया है। उसके पास से पुलिस को लूट के जेवर भी बरामद हो गए हैं।

घर में अकेली थीं मां

श्यामनगर में रहने वाले डॉ। अनुज मेहरोत्रा 9 अप्रैल को परेड स्थित क्लीनिक गए थे। घर पर उनकी मां डॉ। लता मेहरोत्रा अकेले थीं। दोपहर में एक लुटेरा उनके घर में घुस गया और मां पर धावा बोल दिया। लुटेरे के गला दबा देने से वो बेहोश हो गईं। लुटेरे ने उनको मरा समझकर छोड़ दिया। इसके बाद वो उनकी सोने की चेन, कंगन और हीरे की अंगूठी लेकर भाग गया। इसी बीच पड़ोसी आकांक्षा उनसे मिलने गई तो उनको फर्श में बेसुध हालत में देख उसने डॉ। अनुज को बताया। अनुज घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने डॉ। लता के से पूछताछ की तो उन्होंने बताया, कि उनके घर में कुछ दिनों पहले काम करने आए बढ़ई तालिब खान ने वारदात की है।

दबिश दे कर गिरफ्तार किया

पुलिस ने डॉ। लता का मेडिकल कराया तो उनके गले में चोट के निशान भी मिल गए। जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर तालिब को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि उसकी मंगनी तय हो गई थी। उसने मंगेतर को हीरे की अंगूठी पहनाने का वादा किया था। साथ ही उसको मंगनी में और भी जेवर दिए थे। उसके पास जेवर खरीदने के लिए रुपए नहीं थे। इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस को उसकी जामा तलाशी में दो कंगन, सोने की चेन और हीरे की अंगूठी बरामद हो गई। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि तालिब पर लूट के साथ ही हत्या के प्रयास की धारा में कार्रवाई की गई है।