-शहर के एक नामी सर्राफा कारोबारी के थे हीरे, एक रिश्तेदार हीरा समेत अन्य नग मुंबई लेकर जा रहा था

-रेड कलर के ब्रीफकेस में रखे थे हीरे, भोपाल के पास हुए चोरी

-सीसीटीवी में कैद हुई शातिर की फुटेज, भोपाल में ब्रीफकेस लेकर उतरा था

KANPUR : शहर के एक सर्राफा कारोबारी के करोड़ों रुपए के हीरे पुष्पक एक्सप्रेस से चोरी हो गए। उनका एक करीबी रिश्तेदार हीरे लेकर ट्रेन से जा रहा था। उसने ब्रीफकेस में हीरे रखे थे। सुबह उसकी नींद खुली तो ब्रीफकेस गायब था। जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने स्टेशन पर उतरकर जीआरपी में शिकायत की। जीआरपी प्रभारी ने हाईप्रोफाइल केस देख तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू की। सोर्सेज के मुताबिक ब्रीफकेस में करीब डेढ़ करोड़ के हीरे थे। इधर, सर्राफा कारोबारी, आरपीएफ और जीआरपी मामले को दबा रहे हैं। सर्राफा कारोबारी से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

कमला टावर में रहता है कारोबारी

कमला टावर में रहने वाले सर्राफा कारोबारी की बिरहाना रोड में शॉप है। उनकी हीरे और रत्न में स्पेशिएलिटी है। सोर्सेज के मुताबिक उनका हर्षित नाम का रिश्तेदार हीरे से भरा ब्रीफकेस लेकर मुंबई जा रहा था। वो छह दिसंबर को सेंट्रल स्टेशन पर पुष्पक एक्सप्रेस में चढ़ा था। उनका थर्ड एसी में रिजर्वेशन था। वो ट्रेन में चढ़ने के बाद सो गए। सुबह नींद खुलते ही उन्होंने ब्रीफकेस को चेक किया तो वो गायब था। जिसे देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने जीआरपी के स्कार्ट को बताया तो सिपाहियों ने बोगी को चेक किया, लेकिन ब्रीफकेस नहीं मिला। इधर, हर्षित ने मोबाइल के जरिए सर्राफा कारोबारी को जानकारी दी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने आला अफसरों से शिकायत की। हर्षित ने ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर रुकते ही जीआरपी में जाकर लिखित तहरीर दी। जिस पर जीआरपी ने रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

भोपाल में ब्रीफकेस लेकर उतरा शातिर

ट्रेन से करोड़ों रुपए के हीरे गायब होने से जीआरपी में खलबली मच गई है। इधर, कारोबारी ने जल्द से जल्द चोर का पता लगाने के लिए अपने रसूख का इस्तेमाल कर रूट के हर स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज चेक कराए, जिससे यह पता चल गया है कि शातिर भोपाल स्टेशन में ब्रीफकेस लेकर ट्रेन से उतर गया था। जीआरपी को शातिर की फुटेज भी मिल गई है। जिसे उसने सभी जिले की जीआरपी को भेजकर शातिर की तलाश शुरू कर दी है। जीआरपी ने जल्द से जल्द शातिर को गिरफ्तार करने का दावा किया है।