-फल, खाद्य सामग्री व सब्जी की स्थाई दुकानें सुबह 9 बजे ही बंद कराई पुलिस ने

- कई इलाकों में पुलिस ने एनाउंसमेंट कर सब्जी, फल व दूध की कराई बिक्त्री

KANPUR : काफी कोशिशों के बावजूद भी अभी लॉकडाउन की छूट के बीच सुबह छह बजे से 11 बजे तक खाद्य सामग्री, फल व सब्जी की दुकानों में भारी भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग का लॉक टूट रहा है। जिसको कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने सैटरडे की सुबह 9 बजे की फल, सब्जी व खाद्य सामग्री की स्थाई दुकानों को बंद करा दिया। इससे कई लोग दूध व खाद्य सामग्री खरीदने में काफी परेशान हुए। प्रशासन का पूरा जोर फल व सब्जी के ठेले वालों को इलाके में फेरी लगाकर बेचने और खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी पर है।

पुलिस की निगरानी में बिक्री

सैटरडे सुबह लगभग साढ़े छह बजे निराला नगर स्थित कई इलाकों में पुलिस की गाडि़यों से एनाउंसमेंट कर घरों के बाहर सब्जी, फल व दूध बिक्री कराई गई। इसके लिए पुलिस ने कुछ सब्जी व फल के ठेले संचालकों को तैयार कर रखा था। वहीं दूध सप्लाई के लिए कुछ बाइक सवार क्षेत्रों में भेजे गए। पुलिस ने अपनी निगरानी में सोशल डिस्टेंिसंग को फॉलो कर लोगों को खरीददारी कराई।

होम डिलीवरी पर जोर

एलआईयू सोर्सेस के मुताबिक, संडे से रेलबाजार इलाके की कोई स्थाई दुकान नहीं खुलेगी। वहीं दूध, फल व हरी सब्जी के ठेले गली मोहल्ले में दिन भर धूमेंगे। पुलिस ने सुबह होने वाली भीड़ को कम करने के लिए बादशाहीनाका, नयागंज, दाल मंडी, समेत कई क्षेत्रों में बैरियर लगाकर व्हीकल्स को वहीं रोककर आगे पैदल जाने को कहा। इस चक्कर में कई लोग वापस लौट गए।