- स्टूडेंट अपने स्कूल के टीचर्स से पूछ रहे सवाल, सीबीएसई ने रद कर दिए हैं 10वीं के एग्जाम

- 05 हजार स्टूडेंट्स को देना था एग्जाम इस सेशन में क्लास 10 के

-01 स्टूडेंट से 10वीं क्लास के बोर्ड के एग्जाम के लिए 1 हजार रुपए जमा कराएं हैं

इन दिनों सीबीएसई के टीचर्स से स्टूडेंट्स क्वैश्चन कर रहे हैं कि सर हमारी फीस लौटेगी की नहीं। टीचर्स को व्हाट्स एप और कॉल करके सीबीएसई के क्लास 10 के स्टूडेंट्स यह पूछ रहे हैं। दरअसल सीबीएसई ने इस सत्र में 10वीं के एग्जाम रद्द कर दिए हैं। हालांकि बोर्ड की ओर से यह कहा गया कि जो छात्र पेपर देना चाहेंगे, कोविड की परिस्थितियां ठीक होने पर बोर्ड की ओर से उनके एग्जाम लिया जाएंगे। वहीं जो एग्जाम नहीं देंगे, बोर्ड द्वारा उनका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिले से इस सेशन के एग्जाम में करीब पांच हजार स्टूडेंट्स को शामिल होना था।

बोर्ड फीस को लौटा दे

ऐसे में छात्रों का सवाल है, जब एग्जाम होने ही नहीं है तो बोर्ड उनकी फीस लौटा दे जो एग्जाम नहीं देना चाहते। सीबीएसई स्कूल के एक प्रिंसिपल ने बताया कि एग्जाम की फीस लगभग एक हजार रुपए जमा कराई जाती है। अब बोर्ड फीस वापस करेगा, या नहीं। इस पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है।

बहुविकल्पीय प्रश्न आ सकते

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर बल¨वदर सिंह ने बताया कि बोर्ड की ओर से अभी जो सर्कुलर जारी हुआ है, उसमें यह दिया गया है कि अब जो पेपर होंगे वह बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित हो सकते हैं। हालांकि पूरी तरह तस्वीर तभी साफ हो पाएगी, जब सारे दिशा-निर्देश जारी हो जाएं। वहीं एग्जाम फीस को लेकर उन्होंने कहा कि छात्रों को परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। फीस को लेकर भी जल्द बोर्ड की ओर से एसओपी जारी कर दी जाएंगी।