- सॉल्वर बनने के लिए 3 दिन की

छुट्टी लेकर आया था सिपाही

-गैंग के सरगना राहुल की तलाश में पुलिस की एक टीम ने फीरोजाबाद स्थित उसके घर पर दी दबिश, नहीं मिला

-पकड़े गए मथुरा निवासी सिपाही व सॉल्वर सचिन को किया गया सस्पेंड, विभागीय जांच की कार्रवाई भी शुरू

KANPUR : एसएससी की दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फीरोजाबाद अग्निशमन विभाग के सिपाही सचिन कुमार को सॉल्वर बनाकर बैठाने वाला मास्टर माइंड राहुल कुमार फीरोजाबाद स्थित अपने घर से फरार हो गया। पुलिस ने थर्सडे रात लाइनपार स्थित आरोपी के घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। उसके परिजनों से पूछताछ की गई तो उसके दो मोबाइल नंबर मिले हैं। इसके बाद सर्विलांस टीम को भी लोकेशन ट्रेस करने के लिए लगाया गया है। वहीं गिरफ्तार सचिन को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। वह सॉल्वर बनने के लिए मथुरा से अपनी ड्यूटी से तीन दिन की छुट्टी लेकर आया था।

फोटो मिलान के दौरान पकड़े गए

कल्याणपुर के अनजिप टेक्नोलॉजी केंद्र पर वेडनसडे को हुई ऑनलाइन परीक्षा के दौरान गेट पर ही चे¨कग के दौरान कर्मचारियों ने आधार कार्ड पर लगी फोटो का मिलान न होने पर अभ्यर्थी बनकर आए फीरोजाबाद अग्निशमन विभाग के सिपाही सचिन कुमार को पकड़ा था। सचिन की निशानदेही पर पुलिस ने पास ही एक कार में बैठे असली अभ्यर्थी मैनपुरी निवासी विवेक कुमार और उसके साथी फीरोजाबाद निवासी जितेंद्र यादव को भी दबोच लिया। पूछताछ में गिरोह के सरगना के तौर पर फीरोजाबाद लाइनपार थाना क्षेत्र गुदाऊ निवासी राहुल कुमार का नाम सामने आया था। पुलिस ने राहुल समेत चारों लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर सचिन, जितेंद्र व विवेक को जेल भेज दिया था। सीओ कल्याणपुर अशोक कुमार ने बताया कि थर्सडे रात ही एक टीम राहुल को पकड़ने के लिए उसके घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला।

3 दिन की छुट्टी लेकर आया था

सीओ ने बताया कि सिपाही सचिन मूलरूप से मथुरा का रहने वाला है और मौजूदा समय में उसकी ड्यूटी श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर तैनात दमकल गाड़ी पर लगी थी। पहले भी इसी तरह कई और प्रतियोगी परीक्षाओं में वह अभ्यर्थी के स्थान पर शामिल हो चुका है।