- संडे को कई कॉलेजों में था इंवायरमेंट स्टडी का पेपर, एग्जाम छूटने पर हंगामा, रोड की जाम

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पेपर का टाइम बदलने और यूनिवर्सिटी की ओर से जानकारी न देने के कारण संडे को ग्रेजुएशन के एनवॉयरमेंट स्टडी का एग्जाम कई स्टूडेंट नहीं दे सके। स्टूडेंट्स पूर्व निर्धारित टाइम के मुताबिक पेपर देने पहुंचे थे, लेकिन तब तक पेपर हो चुका था। एग्जाम छूट जाने पर डीएवी, डीबीएस, डीजी, एएनडी समेत अन्य एग्जाम सेंटर्स पर स्टूडेंट्स जमकर हंगामा किया। रोड भी जाम कर दी।

कोविड प्रोटोकाल की वजह से

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने बीए सेकेंड व थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स का एग्जाम सुबह आठ से साढ़े नौ बजे तक होने का नया समय तय किया था। बीएससी व बीकाम सेकेंड व थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम का बदला टाइम 11 से साढ़े 12 बजे निर्धारित करके यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। कॉलेजों को भी बदले गए टाइम की डिटेल भेज दी गई। पहले बीए, बीएससी व बीकाम सेकेंड व थर्ड ईयर के एग्जाम का टाइम दो बजे से साढ़े तीन बजे तक था। कोविड-19 प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए एक साथ इतने स्टूडेंट्स का एग्जाम कराना संभव नहीं था। इसको देखते हुए यूनिवर्सिटी ने साइंस, आर्ट व कॉमर्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के एग्जाम का समय बदल दिया। कई स्टूडेंट्स को इसकी जानकारी न होने से वह पुराने निर्धारित टाइम पर एग्जाम देने सेंटर्स पहुंचे। तब तक एग्जाम खत्म हो चुका था।

'' एग्जाम का टाइम बदलने की इंफॉर्मेशन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी। कालेजों को भी इसके बारे में जानकारी थी। छूटे हुए छात्रों की परीक्षा दोबारा कराए जाने पर विचार किया जाएगा.''

डॉ। अंजनी कुमार मिश्र, एग्जाम कंट्रोलर सीएसजेएमयू