- एनकाउंटर की मजिस्ट्रेटी जांच के लिए दर्ज होने हैं रिचा दुबे के बयान

- रिचा ने कानपुर के वकील से संपर्क कर दी मामले की जानकारी

>

KANPUR: दुर्दात विकास दुबे के एनकाउंटर के मामले में उसकी पत्‍‌नी रिचा को पुलिस ने समन भेजकर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। पुलिस ने समन तामील भी करवा दिया है। एनकाउंटर की मजिस्ट्रेटी जांच में ये कार्रवाई की गई है। रिचा ने शहर के एक वकील से संपर्क कर इस बारे में जानकारी दी है।

न्यायिक आयोग भी कर रहा जांच

बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को 10 जुलाई को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। मामले में एसआईटी जांच के साथ न्यायिक आयोग की जांच भी चल रही है। एनकाउंटर की मजिस्ट्रेटी जांच के भी आदेश हुए थे। जिसमें मजिस्ट्रेट के निर्देश पर चौबेपुर पुलिस ने रिचा को इससे संबंधित समन देकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

जांच पूरी होने पर लगेगी एफआर

विकास दुबे के एनकाउंटर के मामले में सचेंडी थाने में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थीं। जिसकी जांच इंस्पेक्टर अनुराग मिश्र कर रहे हैं। न्यायिक आयोग की जांच में एनकाउंटर भी शामिल है। वहीं मजिस्ट्रेटी जांच भी चल रही है। मजिस्ट्रेटी और आयोग की जांच पूरी होने के बाद ही पुलिस इसमें फाइनल रिपोर्ट लगाएगी। बिकरू कांड में एसटीएफ और पुलिस ने रिचा दुबे से कई घंटे पूछताछ के साथ जांच भी की। मगर पुलिस का दावा था कि उनके खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले। लिहाजा उसको आरोपी नहीं बनाया था।