- आईआरसीटीसी ने बुक बैगेज डॉटकॉम कंपनी को दिया टेंडर, इसी वीक हो एग्रीमेंट, अगले महीने से सर्विस

- कानपुर, लखनऊ व दिल्ली में तेजस एक्सप्रेस के पैसेंजर्स को मिलेगी घर से लगेज पिक करने की सुविधा

KANPUR। देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के पैसेंजर्स को आईआरसीटीसी एक और बड़ी फैसिलिटी देने जा रहा है। अगले महीने से पैसेंजर्स को डोर-टू-डोर लगेज पार्सल सर्विस मिलने लगेगी। इसके लिए आईआरसीटीसी ने एक कंपनी को टेंडर भी दे दिया है। इसी वीक में आईआरसीटीसी व कंपनी के बीच एमओयू साइन करने की फॉर्मेलिटी पूरी कर ली जाएगी। आईआरसीटीसी के मुताबिक, देश की सभी कॉरपोरेट ट्रेनों में ये फैसिलिटी मिलेगी। फिल देश में दो ही कॉरपोरेट ट्रेनें तेजस के नाम से चलती हैं।

देना होगा सर्विस चार्ज

आईआरसीटीसी के सीआरएम अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि डोर-टू-डोर लगेज पार्सल सर्विस का टेंडर बुक बैगेज डॉटकॉम कंपनी को दिया गया है। इसी वीक होने वाले एग्रीमेंट के समय ही फैसिलिटी के लिए सर्विस चार्ज भी फाइनल हो जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित सर्विस चार्ज के मुताबिक ही कंपनी पैसेंजर्स से सर्विस चार्ज लेगा। इस सुविधा का लाभ लेने वाले पैसेंजर्स को उनकी बर्थ पर उनका लगेज मिल जाएगा।

----------------------

ऑनलाइन होगी बुकिंग

पैसेंजर्स की इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करने के साथ लगेज बुक करने का ऑप्शन भरना होगा। जिसके बाद जर्नी डेट के दिन कंपनी का इंप्लाई आपसे कांटेक्ट करेगा। इसके बाद आपके घर से लगेज अटेंड कर लेगा। जिसके बाद वह लगेज पैसेंजर को ट्रेन के अंदर रिजर्व बर्थ में मिलेगा। आईआरसीटीसी ऑफिसर्स के मुताबिक इस सुविधा का लाभ लेने के लिए पैसेंजर्स को टिकट बुकिंग के दौरान ही सर्विस चार्ज पे करना होगा।

कानपुराइट्स को भी फायदा

आईआरसीटीसी सीआरएम अश्रि्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस नई सुविधा का लाभ हजारों कानपुराइट्स को भी मिलेगा। यह कंपनी लखनऊ, कानपुर व नई दिल्ली में अपनी सर्विस पैसेंजर्स को देगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ-कानपुर-नई दिल्ली के बाद दूसरी तेजस एक्सप्रेस वाराणासी से उज्जैन वाया कानपुर शुरू करने की तैयारी है। जिसके पैसेंजर्स को भी डोर-टू-डोर लगेज पार्सल की सर्विस मुहैया होगी।

----

सभी कॉरपोरेट ट्रेनों के पैसेंजर्स को डोर-टू-डोर लगेज पार्सल सर्विस मिलेगी। कंपनी को टेंडर दे दिया गया है। इसी वीक एग्रीमेंट हो जाएगा। फरवरी से पैसेंजर्स को यह सर्विस मिलने लगेगी। इसका फायदा कानपुराइट्स को भी मिलेगा।

अश्रि्वनी श्रीवास्तव, सीआरएम, आईआरसीटीसी