- कानपुर से आगरा जाने वाले पैसेंजर्स को मिलेगी राहत, आईआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

KANPUR। लखनऊ से दिल्ली वाया कानपुर चलने वाली देश की पहली प्राइवेट सेक्टर की ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को टूंडला स्टेशन पर भी स्टॉपेज दिया जाएगा। जिससे लखनऊ व कानपुर से आगरा जाने वाले पैसेंजर्स भी तेजस में जर्नी कर सकें। स्टूडेंट व यूथ पैसेंजर्स की डिमांड पर आईआरसीटीसी ने ट्रेन को टूंडला में स्टॉपेज देने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेज दिया है। यह जानकारी थर्सडे को आईआरसीटीसी के सीआरएम अजीत सिंह ने सेंट्रल स्टेशन पर दी।

पैसेंजर्स संख्या में हो रहा इजाफा

सीआरएम अजीत सिंह ने बताया कि कोरोना काल के दौरान संचालन रोके जाने के बाद 7 अगस्त को तेजस एक्सप्रेस दोबारा ट्रैक पर आई थी। जिसके बाद से पैसेंजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पैसेंजर्स फीडबैक के मुताबिक वह तेजस एक्सप्रेस को फैमिली ट्रेन मानते हैं। सभी सुविधाओं के साथ ट्रेन में बर्थडे सेलिब्रेशन व गिफ्ट की सुविधा पैसेंजर्स को काफी पसंद हैं।

स्टेशन पर आरआर की सुविधा

सीआरएम ने बताया कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जल्द ही पैसेंजर्स को रिफ्रेश रूम 'आरआर' की सुविधा मिलने लगेगी। कोरोना की वजह से इस प्रोजक्ट पर ब्रेक लगा हुआ था। कोरोना के केस कम होने के बाद इसको जल्द शुरू करने की प्लानिंग है। अगले महीने तक यह सुविधा पैसेंजर्स को मिलने लगेगी। रिफ्रेश रूम में पैसेंजर्स को बेस्ट क्वालिटी के फूड आइटम किफायती दामों में उपलब्ध होंगे। वहीं आईआरसीटीसी अधिकारियों के मुताबिक कोरोना काल के बाद ई-कैटरिंग सर्विस पैसेंजर्स को काफी पसंद आ रही हैं।