- नवाबगंज में पशु चिकित्सक के घर लाखों की चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए शातिर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : नवाबगंज में पशु चिकित्सक के बंद घर के ताले तोड़कर चोरों ने नकदी व जेवर समेत लाखों रुपये का माल पार कर दिया। पूरा परिवार जालौन निवासी रिश्तेदार के घर गया था। फ्राइडे को वापस लौटने पर उन्हें घटना का पता लगा जिसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस को पास ही लगे एक कैमरे में दो चोरों की तस्वीर कैद मिली हैं।

टूटे पड़े थे ताले

पुलिस के मुताबिक नवाबगंज में गीता पार्क के पास रहने वाले डॉ। अनुराग सिंह पशु चिकित्सक हैं और औरैया में तैनात हैं। 27 अप्रैल को वे जालौन निवासी रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी और बेटे के साथ गए थे। 29 अप्रैल की शाम वापस लौटे तो देखा मेन गेट का ताला टूटा पड़ा है। अंदर गए तो कमरों के ताले व अलमारी का लॉक भी टूटा था। पत्नी के जेवर, 45 हजार रुपये, कीमती बर्तन समेत करीब तीन से चार लाख रुपये का माल गायब था।

वारदात से पहले रेकी

सूचना मिलने पर नवाबगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे फोर्स के साथ पहुंचे। पूछताछ के बाद उन्होंने आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी। 28 तारीख की रात बाइक सवार दो चोर वारदात को अंजाम देकर भागते हुए कैद मिले। इसके पहले चोरों ने रेकी भी की थी। थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक और हुलिये के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।