- सैटरडे को भी कोरोना से एक भी मौत नहीं, 3 महीनों में पहली बार किसी हफ्ते में सबसे कम मौतें

- 70 कोरोना संक्रमित हुए रिकवर, 71 परसेंट संक्रमित होम आइसालेशन में हुए रिकवर

KANPUR: अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में कोरोना से हालात काबू में आते दिख रहे हैं। नए केसेस की गिरती संख्या के साथ की कोरोना से होने वाली मौतों पर भी जैसे ब्रेक लग गया है। जुलाई के बाद पहली बार अक्टूबर के किसी एक हफ्ते में कोरोना से सबसे कम मौतें हुई है। सैटरडे को भी सिटी में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई.अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में कोरोना से महज 5 लोगों की ही जान गई। जबकि सैटरडे को ही 70 कोरोना संक्रमित कोरोना को मात देने में सफल रहे। सीएमओ की ओर जारी होने वाली रिपोर्ट के मुताबिक सैटरडे को कोरोना संक्रमण के 73 नए केस सामने आए है.सिटी में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 780 हो गई है।

इन इलाकों में मिले नए संक्रमित

कल्याणपुर, सिविल लाइन, साकेत नगर, किदवई नगर, बर्रा, नौबस्ता, हरजिंदर नगर, ग्वालटोली, कल्याणपुर, रावतपुर, केशवपुरम,आदर्शनगर, विकास नगर,आवास विकास, पुलिस लाइन, बिरहाना रोड, जाजमऊ, आजाद नगर, काकादेव, घाटमपुर, दर्शनपुरवा, यशोदा नगर, अशोक नगर, स्वरूप नगर, हर्षनगर, गल्लामंडी, चमनगंज, जिला जेल, बिठूर, दयानंद विहार, जवाहर नगर, जरौली, गुजैनी, फजलगंज, रतनलाल नगर।

घर में सही हुए 71 परसेंट

सिटी में कोरोना से ठीक होने वालों की दर 94.57 परसेंट हो गई है। कुल 26,401 कोरोना संक्रमित अब तक ठीक हो चुके हैं। इसमें से भी 71 परसेंट संक्रमित होम आइसोलेशन में ही रिकवर हो गए। सैटरडे को भी 36 संक्रमित होम आइसोलेशन में सही हो गए। जबकि कोविड अस्पतालों से 34 संक्रमितों को छुट्टी दी गई। 20 संक्रमितों को रामा मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया। जबकि 9 को एलएलआर हॉस्पिटल से और 4 को कांशीराम अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

एंटीजिन टेस्ट में 40 पॉजिटिव

सिटी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैटरडे को 4575 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जाने की सूचना दी गई। 2734 लोगों की रैपिड कार्ड टेस्ट से जांच की गई जिसमें 40 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। 1822 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए। ट्रूनॉट व सीबी नॉट मशीन से 19 सैंपलों की जांच की गई।