- कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डॉक्टर्स के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

- बहनोई दिनेश तिवारी के सुपुर्द किया शव, भैरोघाट स्थित विद्युत शवदाह गृह पहुंची पत्‍‌नी और बेटा

KANPUR: 8 पुलिसकर्मियों पर अधाधुंध गोलियां बरसाकर कर मौत देने वाले दुर्दात अपराधी विकास दुबे को एनकाउंटर में एसटीएफ की तीन गोलियों ने ही ढेर कर दिया। स्वरूप नगर स्थित पोस्टमार्टम हाउस में विकास के शव का तीन डॉक्टर्स के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। इस दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिग भी कराई गई। पोस्टमार्टम से पहले विकास के शव से थ्रोट स्वॉव का सैंपल लेकर उसकी ट्रू नॉट मशीन से कोरेाना जांच भी कराई गई। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स के पैनल में डॉ.अरविंद अवस्थी, डॉ.शशिकांत मिश्र और डॉ। विपुल चतुर्वेदी शामिल थे।

सामने से पड़ी,अारपार हुई

विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक उसे तीन गोलियां लगीं। दो गोलियां सीने पर और एक कमर के नीचे लगी। ज्यादा खून बहने से विकास की मौत हुई। रिपोर्ट के मुताबिक तीनों गोलियां शरीर के आरपार हो गर्ई। विकास के गोलियां सामने से लगीं। यह भी रिपोर्ट बताती है।

घाट पर पहुंचे पत्‍‌नी और बेटा

विकास के शव के पोस्टमार्टम के बाद वहां पहुंचे बहनोई दिनेश दुबे को शव सौंपा गया। विकास के शव को भैरोघाट भेजा गया। जहां विद्युत शवदाह गृह में उसका अंतिम संस्कार हुआ। शवदाह गृह पर विकास की पत्‍‌नी रिचा और बेटा भी पहुंचा। हांलाकि पुलिस ने परिवार के अलावा किसी को शवदाह गृह में जाने की इजाजत नहीं दी।