-- सीईटीपी के संचालन के लिए अंशदान न जमा करने पर जल निगम का नोटिस

KANPUR: सीईटीपी के संचालन में अपना अंशदान जमा न करने पर 59 टेनरी मालिकों को नोटिस जारी कर 9 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बावजूद अंशदान जमा न करने वालों को आरसी जारी होगी। इसके लिए शासन से पहले ही आदेश मिल चुका है।

नगर निगम भी बकाएदार

बकाएदारों की लिस्ट में नगर निगम भी शामिल हैं। नगर निगम पर तकरीबन 17 करोड़ रुपया बकाया है। दरअसल वाजिदपुर के कामन इंफ्लूएंट ट्रीटमेंट का संचालन नगर निगम और टेनरी संचालकों से मिलने वाली राशि से किया जाता है। टेनरी संचालक चमड़े की धुलाई करने वाले ड्रम की क्षमता के अनुसार शुल्क अदा करते हैं, जबकि प्लांट संचालन में आने वाले कुल खर्च का 50 फीसद धन नगर निगम द्वारा दिया जाता है। नगर निगम पर 17 करोड़ रुपये इस मद का बकाया है।

टेगी आरसी

59 टेनरी संचालकों पर भी जुलाई माह तक का अंशदान नहीं दिया है। यह धनराशि भी साढ़े तीन करोड़ रुपये से अधिक है। बार-बार नोटिस के बाद भी धनराशि जमा न करने पर शासन ने आरसी जारी करने के लिए कहा है। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई जल निगम के परियोजना प्रबंधक एम अहसान ने टेनरी संचालकों को जारी नोटिस में कहा है कि अगर नौ सितंबर तक वे बकाया जमा नहीं करते हैं तो आरसी जारी कर अंशदान वसूली की कार्रवाई की जाएगी।