- प्रोफेशनल कोर्स के एग्जाम का शेड्यूल सीएसजेएम यूनिवर्सिटी ने जारी किया

- बीएससी एग्रीकल्चर, फिजिकल एजूकेशन और हेल्थ साइंस के एग्जाम नौ अगस्त से होंगे

KANPUR: तीन हजार स्टूडेंट प्रोफेशनल कोर्स के एग्जाम देंगे। मंडे को सीएसजेएम यूनिवर्सिटी ने प्रोफेशनल एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। इन स्टूडेंट्स के ईयरली और सेमेस्टर एग्जाम होने हैं। बीएससी एग्रीकल्चर और एमएससी एग्रीकल्चर के ऑड सेमेस्ट के स्टूडेंट्स के एग्जाम नौ अगस्त से शुरू होंगे। उनके एडमिट कार्ड जल्द ही कालेज लागइन पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इन स्टूडेंट्स की आनलाइन क्लासेस चलाई जा रही थीं। इन्हीं क्लासेस के जरिए उनका कोर्स कवर ि1कया गया।

बीपीएड, एमपीएड के 0 अगस्त से

एग्रीकल्चर के अलावा बीपीएड और एमपीएड के फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर का एग्जाम शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। इन स्टूडेंट्स के एग्जाम 10 अगस्त से होंगे। इसके अलावा यूनिवर्सिटी कैंपस के यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस डिपार्टमेंट में बैचलर आफ फिजियोथैरेपी, बीएससी मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी, बीएससी हुमन न्यूट्रिशन, बीएससी मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी, बीएससी हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, बीएससी योगा व एमएससी मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलाजी के स्टूडेंट्स के एग्जाम भी नौ अगस्त से शुरू होंगे।

सब्जेक्टवाइज प्रोग्राम देख सकते

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर एग्जाम प्रोग्राम अपलोड कर दिया गया है। स्टूडेंट्स अपना सब्जेक्टवाइज प्रोग्राम देख सकते हैं। इस बार इन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इक्का दुक्का दिन को छोड़कर इन एग्जाम में गैप नहीं दिया गया है। समय पर एग्जाम समाप्त करने व नया सेशन शुरू करने के लिए इस प्रकार का एग्जाम शेड्यूल बनाया गया है।