- सर्वर डाउन होने की बात बता कर स्टूडेंट्स को लौटने की बात कहने पर भड़के स्टूडेंट्स

- 800 कैंडिडेट्स का चार शिफ्ट में होना था एग्जाम, फ‌र्स्ट शिफ्ट में आधी संख्या में बैठने की अनुमति

KANPUR: मंडे को ट्रिपल सी का एग्जाम था। कल्याणपुर के आवास विकास तीन में एक एजूकेशनल इंस्टीट्यूट ने सर्वर डाउन होने की बात कह कर स्टूडेंट्स को लौटने को कहा। एग्जाम देने आए स्टूडेंट्स इस बात पर भड़क गए और नारेबाजी करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें शांत कराया। इसके बाद एग्जाम की डेट आगे बढ़ा दी गई। साथ ही बाहर से आने स्टूडेंट्स को किराये का भुगतान करने का आश्वासन दिया गया।

50 परसेंट को ही सेंटर में एंट्री

आवास विकास अंबेडकर पुरम स्थित सुभाषती स्किल डेवलपमेंट सेंटर में ट्रिपल सी के एग्जाम कराए जा रहे हैं। मंडे को चार शिफ्ट में 800 स्टूडेंट्स को शामिल होना था। पहली शिफ्ट में एग्जाम देने पहुंचे परीक्षार्थियों में से 50 परसेंट को ही सेंटर में एंट्री दी गई। जबकि बाकी परीक्षार्थियों को सर्वर डाउन होने का हवाला देकर रोक दिया गया। इस पर नाराज परीक्षार्थियों ने सेंटर के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने आकर संस्थान के प्रबंधतंत्र से बात की और परीक्षार्थियों को शांत कराया।

24 को होगा एग्जाम

इसके बाद संस्थान की ओर से फ‌र्स्ट शिफ्ट में छूट गए परीक्षार्थियों की 24 तारीख को परीक्षा कराने का संदेश दिया गया, लेकिन कैंडिडेट इतने पर भी शांत नहीं हुए। उन्होंने संस्थान प्रबंधन से से बाहरी जनपदों से आए परीक्षार्थियों को आने-जाने का खर्च लौटाने की मांग शुरू कर दी।

'' इंस्टीट्यूट के प्रबंधन से बात की गई है। प्रबंधन ने कहा है कि एग्जाम से वंचित रह गए परीक्षार्थियों की अगली तारीख में परीक्षा कराई जाएगी। साथ ही अगली तारीख पर आने वाले इन परीक्षार्थियों के किराये भत्ते का इंतजाम संस्थान की ओर से किया जाएगा.''

वीर सिंह, कल्याणपुर थाना प्रभारी