- घाटमपुर बाई इलेक्शन में ट्यूजडे को कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन किया

KANPUR : घाटमपुर बाई इलेक्शन की में नॉमिनेशन प्रक्रिया अब बढ़ रही है। ट्यूजडे को नॉमिनेशन के पांचवें दिन सबसे पहले बसपा और इसके बाद कांग्रेस कैंडिडेट ने पर्चा दाखिल किया। इस बीच अब सबकी नजरें भाजपा की तरफ से घोषित होने वाले कैंडिडेट पर लगी हुई हैं। वहीं पार्टी में कयास शुरू हो गए हैं कि दिवंगत कमलरानी वरुण की बेटी के नाम को पार्टी फाइनल कर सकती है।

अंदर जाने की इजाजत नहीं

घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही वह रंगत नहीं दिखाई दे रही थी, जो आमतौर पर चुनावी माहौल की होती है। ट्यूजडे को इस चुनावी माहौल के रंग तब नजर आए, जब दलीय प्रत्याशियों ने अपने नॉमिनेशन फाइल किए। सबसे पहले बसपा कैंडिडेट कुलदीप संखवार ने अपना पर्चा भरा। उनके साथ पूर्व मंत्री अनंत मिश्र अंटू प्रस्तावक के रूप में साथ पहुंचे। बसपा के बाद कांग्रेस कैंडिडेट डॉ। कृपाशंकर ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। प्रत्याशी और प्रस्तावकों के अलावा किसी को नॉमिनेशन रूम के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई।

7 नॉमिनेशन फॉमर् और बिके

ट्यूजडे को चुनावी रण में उतरने के लिए 7 और कैंडिडेट ने नॉमिनेशन फॉर्म खरीदे। वहीं भाजपा की तरफ से एक और नॉमिनेशन सेट खरीदा गया। इससे पहले 2 सेट खरीदे जा चुके हैं। इसके अलावा कई निर्दलीय भी इस बार जीत का दम भरने के लिए मैदान में ताल ठोकेंगे।