- दो शातिरों से बरामद की 41 चोरी की बाइक

- तीसरा वाहन चोर की फरार, पुलिस कर रही है तलाश

kanpur : नौबस्ता पुलिस ने इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग का भंडाफोड़ कर दो वाहन चोरों को अरेस्ट किया है। वहीं एक वाहन चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। वाहन चोरों को कब्जे से चोरी की 41 बाइकें बरामद की गई हैं। बरामद बाइक तीनों वाहन चोरों के कब्जे में अलग-अलग रखी थीं। वाहन चोर इन बाइकों के कस्टमर तलाश रहे थे। इसी दौरान पुलिस को गैंग का पता चल गया। पुलिस ने दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए वाहन चोर समानांतर आरटीओ भी चला रहे थे यानी चोरी की गई बाइकों के कागज बनाकर बेच रहे थे।

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंग

पुलिस के मुताबिक मंडे रात समाधी पुलिया के पास एक संदिग्ध पुलिस को देख बाइक मोड़कर भागने लगा। पुलिस ने उसे घेरकर पकड़ लिया। पेपर चेक करने पर गाड़ी चोरी की निकली। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम बउवन उर्फ नीरज सिंह और निवासी कठोघर बिधनू बताया। बउवन ने बताया कि वह वाहन चोर गिरोह का मेंबर है और बाइक की डिलीवरी देने जा रहा था। उसके गैंग में हमीरपुर निवासी छोटे चंदेल उर्फ राजेश सिंह हैं। आरोपी ने बताया कि चोरी कर स्टोर की गई गाडि़यों के लिए वह कस्टमर तलाश रहा था।

41 बाइकें पुलिस ने की बरामद

पुलिस ने छोटे चंदेल उर्फ राजेश सिंह के घर से 20 चोरी की बाइकें बरामद कीं लेकिन छोटे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। चोरी की 15 बाइकें नीरज के घर से और 6 बाइकें मोहित चंदेल के घर से बरामद हुईं। पुलिस के मुताबिक चोरी किए गए वाहन चकेरी, स्वरूप नगर, कोतवाली, घाटमपुर और नौबस्ता इलाके के हैं। मुख्य बाजारों और कचहरी के पास से भी वाहन चुराए गए थे। पुलिस के मुताबिक वाहन चोर बउवन उर्फ नीरज सिंह के पिता शिव विजय सिंह और चाचा दोनों जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने इंस्पेक्टर नौबस्ता सतीश सिंह और उनकी टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया है।