- फेस्टिव सीजन के साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में छाई सुस्ती हुई दूर, ज्यादा इंजन कैपेसिटी की बाइकें लांच होने से टू व्हीलर सेगमेंट में खासी हलचल

- फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए आटोमोबाइल कंपनियों से लेकर फाइनेंस कंपनीज व डीलर भी कस्टमर्स को दे रहे एक से बढ़कर एक ऑफर्स

>

KANPUR: नवरात्रि के साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में कोरोना काल से छाई सुस्ती दूर हो गई है। खास तौर से टू व्हीलर सेगमेंट में तो खासी सरगर्मी है। महामारी से बचने के लिए भी लोग खुद के वाहन से चलना पसंद कर रहे हैं। यंगस्टर्स के बीच कई टू व्हीलर्स कंपनीज ने अपने नई हाई एंड बाइक्स भी लांच की है। जोकि यंगस्टर्स के बीच खास तौर से खासी पसंद की जा रही है.साथ ही गियरलेस स्कूटर्स की बिक्री भी खूब हो रही है। फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए आटोमोबाइल कंपनियों से लेकर फाइनेंस कंपनीज और डीलर भी कस्टमर्स को एक से बढ़कर एक ऑफर्स दे रहे हैं।

आईएंड बाइक्स का चार्म

मार्केट में क्रूजर, स्पोटर्स, नेकेड बाइक्स को लेकर यंगस्टर्स में काफी चार्म है। हार्ले डेविडसन से लेकर रायल इंफील्ड हो, यामाहा, होंडा, हीरो, बजाज इन सभी ने 200 से 750 सीसी और उससे ज्यादा क्षमता के मॉडल्स बाजार में है। जोकि यंगस्टर्स में खूब पसंद की जा रही है। इनकी कीमत 80 हजार शुरू होकर लाखों में जाती है। हाल ही में होंडा ने रॉयल इंफील्ड को टक्कर देने के लिए 350 सीसी सेगमेंट में नई बाइक लांच की है। इसके अलावा 200 सीसी सेगमेंट में हीरो और होंडा दोनों ने ही स्पोटर्स बाइक लांच की है। इसके अलावा बजाज ने भी 250 सीसी की डोमिनियर बाइक को लांच किया है। जोकि यंगस्टर्स के बीच काफी पसंद की जा रही है।

माइलेज के साथ कंफर्ट पर फोकस

सिटी में हाईएंड बाइक्स के साथ ही ज्यादा माइलेज देने वाली 150 सीसी क्षमता तक की बाइक्स और गियरलेस स्कूटर्स की बिक्री भी काफी होती है। टू व्हीलर्स की कुल बिक्री में इसका हिस्सा 60 परसेंट से ज्यादा का होता है। इस सेगमेंट में हीरो, बजाज और होंडा तीनों की कई बाइकें खासी पसंद की जाती है। इस सेगमेंट में भी कई अपडेट्स के साथ बाइकों को लांच किया गया है।

टू व्हीलर्स पर ये ऑफर्स-

- बाइक्स की खरीद पर 3 हजार से लेकर 15 हजार तक का डिस्काउंट और कैशबैक

-5 हजार तक की डाउनपेमेंट या बिना डाउनपेमेंट पर ही बाइक फाइनेंस

- फाइनेंस पर जीरो प्रोसेसिंग फीस ईजी इंस्टॉलमेंट

- पुरानी बाइक या स्कूटी का एक्सचेंज ऑफर, लॉयल्टी बोनस