- जल्द ही अस्पताल में ही दर्ज किए जाएंगे 164 के बयान

- रोशनी की हालत सुधरी, आईसीयू से आ सकती है बाहर

kanpur : रीजेंसी अस्पताल में भर्ती उन्नाव कांड की जीवित बची पीडि़ता रोशनी की हालत धीरे धीरे सामान्य हो रही है। ट्यूजडे को सुबह डॉक्टर के राउंड के बाद उसका वेंटिलेटर सपोर्ट पूरी तरह से बंद कर दिया गया। हालांकि संक्रमण के डर से उसे अभी आईसीयू में ही रखा गया है। केजीएमयू के डॉक्टर लगातार रोशनी के जल्दी ठीक होने के लिए बेहतर ट्रीटमेंट दे रहे हैं। ट्यूजडे को महिला पुलिसकर्मियों ने रोशनी के बयान दर्ज किए। चूंकि 161 और 164 के बयान में 24 घंटे का अंतर होता है, इसलिए वेडनसडे को अगर रोशनी बोलने की हालत में रहती है तो उसके 164 के बयान दर्ज ि1कए जाएंगे।

खेत में अचेत पड़ी मिलीं थीं

असोहा थानाक्षेत्र के गांव निवासी दो भाइयों की 13 व 17 वर्षीय बेटियां और उनकी भतीजी की 16 साल की बेटी बीते वेडनसडे शाम खेत से चारा लेने घर से निकली थीं। रात करीब आठ बजे तीनों खेत में अचेत पड़ी मिलीं थीं। अस्पताल में डॉक्टरों ने बुआ और भतीजी को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीसरी किशोरी रोशनी का कानपुर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

एकतरफा प्यार की वजह से

आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने फ्राइडे शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि दोनों किशोरियों की हत्या एकतरफा प्यार में हुई। घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, दोनों पड़ोसी गांव पाठकपुर के रहने वाले हैं। उधर घटना के चार दिन बाद रोशनी की हालत में काफी सुधार हुआ। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि किशोरी के बयान मंडे को दर्ज होंगे.ट्यूजडे शाम रोशनी ने पुलिस को बयान दिए। किशोरी ने उन्नाव से आई महिला इंस्पेक्टर को आपबीती सुनाई। महिला इंस्पेक्टर ने बयानों की रिकॉर्डिंग भी की है। जल्द ही मजिस्ट्रेट भी किशोरी के बयान दर्ज करेंगे।