कानपुर (ब्यूरो) एसपी अजीत सिन्हा ने बताया कि वेडनसडे देर रात किसान नगर रोड नहर पुल के पास एक पिकअप और कार में भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब, देशी शराब के रैपर, खाली क्वाटर, बारकोड बरामद किए हैं। मौके से पुलिस ने दो तमंचों के साथ हरियाणा के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हरियाणा से कम दामों में अंग्रेजी शराब लाकर उसे देशी शराब के क्वाटर में भरकर रैपर व बारकोड लगाकर शहर में लाए थे। सीओ घाटमपुर सुशील द्विवेदी ने बताया कि टीम को वेडनसडे रात हरियाणा से एक पिकअप और कार से अंग्रेजी शराब आने की सूचना मिली थी।

घेराबंदी कर की चेकिंग
शराब की खेप सचेंडी थाना क्षेत्र से होते हुए किसान नगर रोड से बिधनू की ओर आ रही थी। थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने फोर्स के साथ किसान नगर रोड के नहर पुल के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दी। देर रात एक कार सवार दो युवकों को रोका गया। तलाशी के दौरान कार में कई पेटी हरियाणा की शराब और युवकों के पास से दो तमंचे और चार कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में कार सवारों ने अपना नाम हरियाणा रोहतक निवासी गुलाब नान्दल और सोनीपत निवासी विजय सिंह और पिकअप चालक ने हरियाणा शिवाजी कालोनी निवासी रोहित सिंह बताया।

बार कोड भी बरामद
मौके से पुलिस को 128 पेटी (1152 लीटर), 40 लीटर केमिकल, 135 खाली क्वाटर, 135 ढक्कन, 164 हाफ व कानपुर में बिकने वाली देसी शराब के 490 रेपर एक रोल क्यूआर कोड समेत तस्करी में इस्तेमाल एक कार और एक पिकअप बरामद की। साथ ही कार सवार गुलाब और विजय के पास से दो तमंचे और चार कारतूस भी बरामद हुए। आबकारी निरीक्षक दीपा केसरी ने बताया कि पकड़ी गई 1152 लीटर शराब की कीमत करीब 6.50 लाख रुपये है।

डाक पार्सल लिखी पिकअप
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग हरियाणा से कम दामों में शराब लाकर रैपर व बारकोड को बदल कर कानपुर में होने वाले चुनाव के लिए शराब इकट्ठा कर रहे हैैं। क्योंकि चुनाव आते ही शराब की डिमांड की जा रही है। पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए वह इस काम को डाक पार्सल लिखी पिकअप के जरिए करते थे। रास्ते का लोकेशन लेने के लिए पिकअप से आगे पुलिस और वीआईपी का लोगो लगी कार लेकर दो लोग आए चलते थे।

नहीं बताते कहां जाना है माल
आरोपियों ने बताया कि उन्हें पहले से शराब पहुंचाने का निर्धारित स्थान नहीं बताया जाता। रास्ते में एक के बाद एक लोकेशन मिलती है। जिसके आधार पर उन्हें रास्ता तय करना होता है। वेडनसडे रात सचेंडी से किसान नगर रोड से होते हुए बिधनू बिनगवां पांडु नदी पुल तक पहुंचने का लोकेशन मिली थी। जिस पर वे लोग किसान नगर रोड पर चल दिये थे।