- साइंटिस्ट, प्रोफेसर और एक्सप‌र्ट्स के साथ स्टूडेंट्स के लिए नेशनल व इंटरनेशनल लेवल के सेमिनार हो सकेंगे

-1000 की क्षमता वाला ये ऑडिटोरियम सेंट्रली एयर कंडीशंड होगा, ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन प्रोगाम भी होंगे

- 01 हजार लोगों की ऑडिटोरियम में बैठने की व्यवस्था होगी

-12 से अधिक सेमिनार,स्टूडेंट्स की नॉलेज और बढ़ाने के लिए होंगे प्रोग्राम

- 6.5 हजार स्टूडेंट्स वीएसएसडी डिग्री कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैं

KANPUR: वीएसएसडी डिग्री कॉलेज अपने शताब्दी वर्ष में स्टूडेंट्स को हाईटेक ऑडिटोरियम का तोहफा देगा। कॉलेज कैम्पस में 1000 लोगों की क्षमता वाले ऑडिटोरियम को बनाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। ऑडिटोरियम बनने के बाद यहां पर नेशनल व इंटरनेशनल लेवल के सेमिनार और वर्कशॉप आयोजित कराई जा सकेंगी। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए जाने की सुविधा इस ऑडिटोरियम में होगी। वहीं कॉलेज में पढ़ने वाले करीब साढ़े छह हजार स्टूडेंट पढ़ाई कर रहे हैं। कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम के अलावा एलएलबी, बीपीएड, बीएड और एमएड की पढ़ाई होती है।

इंटरनेशनल लेवल के सेमिनार

ऑडिटोरियम पूरी तरह सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशंड होगा। यहां पर साइंटिस्ट, प्रोफेसर और एजुकेशन फील्ड के एक्सपर्ट लोगों के अलावा स्टूडेंट्स के इंटरनेशनल और नेशनल लेवल के प्रोग्राम भी हो सकेंगे। कॉलेज प्रशासन की ओर से बताया गया कि शताब्दी वर्ष में 12 से अधिक सेमिनार, गोष्ठी और स्टूडेंट्स की नॉलेज और बढ़ाने के लिए प्रोग्राम होंगे।

जुलाई से शुरू होंगे प्रोग्राम

श्री ब्रह्मावर्त सनातन धर्म महामंडल के अध्यक्ष वीरेंद्रजीत सिंह ने बताया कि शताब्दी वर्ष में जुलाई से प्रोग्राम का सिलसिला शुरू हो जाएगा। नए ऑडिटोरियम के साथ पुराना ऑडिटोरियम भी रहेगा। अभी तक मुख्य रूप से कॉलेज में बड़े कार्यक्रमों में वार्षिकोत्सव और फाउंडर डे के प्रोग्राम होते हैं।