- बेनाझाबर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में चार बार हुआ इलेक्ट्रिसिटी फाल्ट, आधे शहर की वॉटर सप्लाई बाधित

KANPUR:बेनाझाबर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में इलेक्ट्रिसिटी फाल्ट से शहर की 20 लाख से ज्यादा आबादी के लिए जलसंकट पैदा कर दिया। दिन भर में चार बार बिजली गुल होने से वाटर सप्लाई का सिस्टम फेल हो गया। इस प्लांट को पहले ही लोअर गंगा कैनाल से पानी नहीं मिल रहा है। वहीं गुजैनी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में भी पानी नहीं मिलने से कानपुराइट्स के लिए बड़ा जल संकट खड़ा हो गया। गंगा बैराज प्लांट में जलकुंभी फंसने की वजह से भी पूरी क्षमता से पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

प्लांट में चार बार हुआ फाल्ट

बेनाझाबर स्थित जलकल विभाग के मुख्यालय में थर्सडे सुबह से शाम तक 4 बार इलेक्ट्रिसिटी फॉल्ट हुए। इस वजह से कच्च्चे पानी को ट्रीट करने में प्रॉब्लम आई। इसी कारण शहर के 26 जोनल पंपिंग स्टेशनों पर भी वॉटर सप्लाई में प्रेशर की कमी हो गई। लो प्रेशर होने की वजह से 20 लाख के करीब आबादी को जल संकट का सामना करना पड़ा। क्योंकि लो प्रेशर की वजह से पानी छत पर पानी की टंगी में पहुंच ही पा रहा था।

इन क्षेत्रों में रही प्रॉब्लम-

परमट, ग्वालटोली, सूटरगंज, दर्शनपुरवा, कौशलपुरी, आरके नगर, जवाहर नगर, नेहरू नगर, कौशलपुरी, गांधीनगर, रामबाग, प्रेमनगर, चमनगंज, बेकनगंज, इफ्तिखाराबाद, परेड।

-----------------

अर्थिग की प्रॉब्लम

लाजपत नगर, रत्तूपुरवा और गीतानगर पीने के पानी की टंकी को अर्थिंग न मिलने के कारण वाटर सप्लाई में प्रॉब्लम आ रही है। जल निगम परियोजना प्रबंधक शमीमा अख्तर ने बताया कि अर्थिंग के कारण जलापूर्ति नहीं हो पा रही है।