- अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर मंडे को सिर्फ महिलाओं को लगेगी वैक्सीन, तीन सेंटर बनाए गए, इंतजाम पूरे

-सेंटर्स पर डॉक्टर, सुपरवाइजर और वैक्सीनेटर से लेकर गार्ड तक होंगी महिलाएं, हर सेंटर पर 120 को लगेगी वैक्सीन

KANPUR: मंडे को इंटरनेशनल वीमेंस डे के मौके पर सिटी में तीन वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सिर्फ और सिर्फ महिलाओं को ही कोरोना वायरस से बचाने वाली वैक्सीन लगाई जाएगी। यह तीन सेंटर एलएलआर हॉस्पिटल, डफरिन हॉस्पिटल और बिधनू सीएचसी हैं। हर सेंटर पर 120 महिलाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। जहां सुबह से ही लेडी डॉक्टर व हेल्थ वर्कर्स वैक्सीन लगाना शुरू कर देंगी। इस वैक्सीनेशन के लिए सभी सेंटर्स पर संडे को ही पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई। इस सेंटर्स पर सिक्योरिटी के लिए भी महिला पुलिसकर्मी तैनात होंगी।

फ्री में लगाई जाएगी वैक्सीन

सीएमओ डॉ.अनिल मिश्र ने जानकारी दी कि मंडे को वीमेंस डे के मौके पर महिलाओं के लिए विशेष रूप से वैक्सीनेशन का इंतजाम किया गया है। तीन सेंटर पर 60 साल से ज्यादा उम्र की बुजुर्ग महिलाओं और 45 साल से ज्यादा उम्र की कोमार्बिडिटी से जूझ रही महिलाओं को फ्री में कोरोना वैक्सीन लगेगी। इन सेंटरों पर डॉक्टर, सुपरवाइजर से लेकर वैक्सीनेटर सभी महिलाएं होंगी।

तो सर्टिफिकेट जरूरी

डॉ। मिश्र ने बताया कि जो भी महिलाएं वैक्सीनेशन करवाने आएं, वह अपने साथ अपना आधार कार्ड जरूर लाएं। इससे उनके वैरीफिकेशन और ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन तत्काल किया जा सकेगा। अगर 45 साल से ज्यादा उम्र की कोई महिला किसी क्रोनिक डिसीज से जूझ रही हैं तो वह अपनी बीमारी से संबंधित सर्टिफिकेट भी जरूर साथ लाएं।

---------------

-ऑनस्पॉट भी होगा वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

-आधार कार्ड अपने साथ जरूर ले जाएं

-क्रोनिक डिजीज हैं तो सर्टिफिकेट जरूरी

यहां होगा वैक्सीनेशन

- एलएलआर हॉस्पिटल

-डफरिन हॉस्पिटल

- बिधनू सीएचसी

9 बजे सुबह शुरू होगा वैक्सीनेशन

5 बजे शाम तक लगाई जाएगी वैक्सीन

3 सेंटर बनाए गए हैं वैक्सीनेशन के लिए

60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को लगेगी

45 साल से ऊपर क्रोनिक डिजीज वाली महिलाओं को