- कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के नयागंज में हुई वारदात, साथ रहने वाले कारीगर पर हत्या का आरोप

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : कलक्टरगंज थाना क्षेत्र के नयागंज इलाके में 38 साल के प्रहलाद पटेल की देर रात पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मंडे दोपहर बाद तक जब युवक का पता न चला तो कारखाना मालिक ने उसकी तलाश की। कमरे में खून से लथपथ शव मिलने पर मालिक ने इस वारदात की जानकारी पुलिस और प्रहलाद के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शक के आधार पर साथ रहने वाले कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने वारदात से संबंधित इविडेंस कलेक्ट किए।

बांदा का रहने वाला है प्रहलाद

मूलरूप से बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र के ओझा नगर निवासी प्रहलाद पटेल (38) नयागंज में विजय चौरसिया के खाद्य मसाले के कारखाने में काम करता था। प्रहलाद के साथ संत कबीर नगर का रहने वाला विजय साहनी भी काम करता था। दोनों कारखाने की छत पर बने कमरे में रहते थे। रोजाना दोनों काम खत्म करने के बाद साथ बैठकर शराब पीते थे। रोज की तरह संडे को भी दोनों ने शराब पी। बातचीत के दौरान दोनों की किसी बात पर बहस हो गई। गाली गलौज हुआ तो विजय ने पास पड़ी फंटी उठाई और प्रहलाद पर कई वार किए, प्रहलाद अचेत हो गया तो विजय फरार हो गया। इस दौरान कमरे में तेज आवाज में टीवी चल रही थी। इस वजह से प्रहलाद की आवाज आस पास के लोग न सुन सके।

कारखाने न पहुंचने पर हुई तलाश

कारखाना मालिक के मुताबिक प्रहलाद जब मंडे दोपहर तक कारखाने नहीं पहुंचा तो उन्होंने एक कर्मचारी को वहां भेजा। कर्मचारी को वहां प्रहलाद का शव जमीन पर पड़ा मिला। उसके शरीर पर चोटें थीं और सर फटा हुआ था। सूचना पर फोरेंसिक टीम और पुलिस मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम को मौके से खून से सनी फंटी, शराब की बोतल, दो गिलास और सिल्वर फॉइल पेपर प्लेट्स मिली हैं।

विजय को हिरासत में लिया

थाना प्रभारी संजीव कांत मिश्र ने बताया कि प्रहलाद के परिजनों ने साथी कारीगर विजय पर आरोप लगाया है। भाई शत्रुघ्न पटेल ने आशंका जताई है कि नशेबाजी में झगड़ा होने पर विजय ने प्रहलाद की बिल्डिंग में रहने वाले राजमिस्त्री की फंटी से पीटकर हत्या की है। विजय साहनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही वारदात का राजफाश होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की सही वजह की जानकारी होगी।