- 1090 चौराहे से कारोबारी का किडनैप, पुलिस ने गोंडा से किया बरामद

- रुपयों के लेन-देन के विवाद में किया कारोबारी का किडनैप

LUCKNOW : 1090 चौराहे पर कार सवार बदमाशों ने गुरुवार देर रात एक ट्रांसपोर्टर का किडनैप कर लिया। बदमाश असलहे के बल पर उसे अपनी कार में डालकर गोंडा ले गए थे। ट्रांसपोर्टर के ड्राइवर की सूचना पर गौतमपल्ली पुलिस ने लोकेशन के आधार पर किनडैपर्स का पीछा किया। पुलिस ने शुक्रवार सुबह ट्रांसपोर्टर को बरामद कर लिया और कार सवार बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कार ओवरटेक कर किया किडनैप

जॉपलिंग रोड निवासी रजीउल्लाह गाडि़यां चलवाते हैं। वह गुरुवार देर रात ड्राइवर रिजवान खां के साथ कार से गोमतीनगर जा रहा थे। इस बीच 1090 चौराहे पर कुछ कार सवारों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। इस पर कार सवार बदमाश निकले। वह जब तक कुछ समझ पाते कार सवारों ने उन्हें धमकाकर अपनी गाड़ी में डाल लिया और फैजाबाद रोड की ओर भाग निकले। किडनैपर्स के जाने के बाद ड्राइवर रिजवान ने पुलिस कंट्रोल रूम में किनैडपिंग की सूचना दी। ट्रांसपोर्टर के किडनैपिंग की सूचना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली आलोक कुमार राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ड्राइवर के बयान और तहरीर के आधार पर किडनैपिंग का केस दर्ज किया।

किडनैपर्स की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उनका पीछा शरू किया। पीछा करते हुए पुलिस टीम गोंडा पहुंची। गोंडा के करनैलगंज से पुलिस टीम ने रजीउल्लाह को बरामद कर लिया। पुलिस ने किडनैप करने वाले ननकन तिवारी निवासी दश्या पूर्ना डिहवा कोतवाली देहात जिला गोंडा, सुशील कुमार निवासी नारायनपुर ओली तरबगंज, विजय शंकर निवासी बढ़इन पुरवा माझा तरहर मघईपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लाई और उसके बाद उन्हें जेल भेज दिया। व्यवसायी रजीउल्लाह को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया।

लेने देन का दोनों पक्षों में था विवाद

इंस्पेक्टर गौतमपल्ली आलोक कुमार राय ने बताया कि छानबीन में पता चला कि दोनों पक्षों में रुपयों के लेनदेन का विवाद था। रजीउल्लाह को गाड़ी से संबंधित तीन लाख रुपये ननकन व उसके साथियों को देने थे, लेकिन रुपयों के लिए किसी का अपहरण करना अपराध है।