- मंगलवार को मिले 611 संक्रमित, शिक्षाविद् जगदीश गांधी भी कोरोना पॉजिटिव, नौ मरीजों की मौत

रुष्टयहृह्रङ्ख : कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी में बीते 48 घंटों में जहां 1118 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए, वहीं नौ मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। मृतकों के परिवारीजन भी संक्रमण की जद में आ गए हैं। शिक्षाविद् जगदीश गांधी भी कोरोना की जद में आ गए हैं। उन्हें बुखार आने की शिकायत थी जिसके बाद कोरोना की जांच कराई गई थी.पॉजिटिव आने पर उन्हें संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया।

मंडे को 507 थे कोरोना पॉजिटिव

बताते चलें कि सोमवार को 507 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे। वहीं पांच मरीजों की मौत हो गई थी। मंगलवार को अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 611 लोग वायरस की चपेट में आ गए। इनमें से चार मरीजों की मौत हो गई। लखनऊ में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 9949 तक पहुंच गया है।

मौतों का सिलसिला जारी

शासन में बजट अधिकारी के बड़े बेटे की कोरोना से मौत हो गई है। विकास नगर में रहने वाला उनका पूरा परिवार संक्रमित है। हैदरगंज निवासी 70 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग का इलाज केजीएमयू कोविड वार्ड में चल रहा था। प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह के मुताबिक उन्हें एक अगस्त को भर्ती कराया गया था। लालकुंआ निवासी 49 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना से हो गई। उन्हें 29 जुलाई की रात्रि 11 बजकर 50 मिनट पर केजीएमयू में भर्ती किया गया था। बलिया स्थित तकहिया निवासी 70 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में सांसें थम गईं। 31 जुलाई को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। ब्लड प्रेशर व डायबिटीज से पीडि़त थे। हरदोई स्थित बेनीगंज निवासी 58 वर्षीय पुरुष की दो अगस्त को इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। वह गुर्दे की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।

जेलर भी संक्रमित

जिला जेल लखनऊ के जेलर केके गुप्ता कोरोना पॉजिटिव आये। जेल प्रशासन जेलर के संपर्क में आये जेलकíमयों और कैदियों की जांच कराएगा। जेल में अब तक कई कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

यहां मिले मरीज

इंदिरानगर में सर्वाधिक 43 लोग संक्रमित मिले। गोमतीनगर में 21, अलीगंज में 10, रायबरेली रोड के 11 लोगों में वायरस मिले हैं। सुशांत गोल्फ सिटी के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। आलमबाग में 17, कृष्णानगर में 13, आशियाना 15, नाका 14, चौक 21, कैंट 18, सरदारी खेड़ा दो, हसनगंज 11 लोग वायरस के शिकार बनें। विकास नगर में 18, सरोजनीनगर में तीन लोग संक्रमित मिले हैं। जानकीपुरम में 19, ठाकुरगंज में 11 व हजरतगंज में 17 लोग संक्रमित मिले हैं। सआदतगंज, पारा, वजीरगंज व अमीनाबाद में सात-सात लोग बीमारी पड़े। एलडीए कॉलोनी में 19, फैजाबाद रोड के सात लोग संक्रमित मिले। त्रिवेणीनगर में दो, आनंद लोक कालोनी में एक, इंटौजा में पांच, माल 10, काकोरी सात, हरौनी दो, गोमतीनगर विस्तार आठ, निरालानगर तीन लोग संक्रमित मिले हैं।

एंबुलेंस में हुई मौत

वहीं राजधानी के केजीएमयू, लोहिया संस्थान और पीजीआई में गंभीर मरीजों के लिए बेड फुल हो गये हैं। जिसकी वजह से गंभीर मरीजों को यहां पर बेड नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार को भी रायबरेली से भेजे गये 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग पीजीआई के बाहर एंबुलेंस में ही बेड का इंतजार करते रह गये।

आरटीओ ऑफिस के 6 कर्मचारी संक्रमित, ऑफिस कल तक बंद

परिवहन आयुक्त कार्यालय के दो और आरटीओ के चार कर्मी कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय बुधवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं टिहरी कोठी स्थित परिवहन मुख्यालय में मंगलवार को कामकाज नहीं हुआ और कार्यालय बंद रहा। दिनभर सेनेटाइजेशन का काम चलता रहा। आरटीओ कार्यालय में सभी कर्मचारियों की जांच कराई गई। आई रिपोर्ट में कुल छह कर्मी पॉजीटिव मिले हैं।

डीएल सेक्शन का कर्मचारी पॉजिटिव

परिवहन आयुक्त कार्यालय के डीएल सेक्शन में डिस्पैच का काम देख रहे एक निजी कर्मचारी और कार्यालय का एक कर्मी कोरोना पॉजीटिव पाया गया। रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद कार्यालय को आज बंद कर दिया गया। सेनेटाइजेशन का काम चलता रहा। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में दोपहर कॉमर्शियल वाहनों का काम देख रहे परिवहन कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर आरटीओ कार्यालय को मंगलवार दोपहर बाद बंद कर दिया गया। शाम आई रिपोर्ट में संख्या बढ़कर कुल चार हो गई। डीएल बनाए जाने से लेकर वाहनों से जुड़े सभी कामकाज रोक दिए गए। आए लोगों को वापस कर दिया गया। सारथी भवन और आरटीओ कार्यालय को बंद करा दिया गया। आरटीओ रामफेर द्विवेदी के मुताबिक आरटीओ कार्यालय बुधवार को बंद रहेगा और सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा। देवा रोड स्थित एआरटीओ कार्यालय और फिटनेस सेंटर बुधवार को खुलेगा

टाइम स्लॉट बदलकर 17 अगस्त किया गया

आरटीओ बंद होने की वजह से जिन आवेदकों का स्लॉट चार और पांच अगस्त था अब उसे रीशेड्यूल कर 17 अगस्त कर दिया गया है। इसकी जानकारी आवेदकों को मोबाइल नंबर पर भेज दी गई है। यह जानकारी एआरटीओ अंकिता शुक्ला ने दी।